बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

नियोजित शिक्षकों की अनिश्चितकालीन अनशन जारी, सरकार ने किया नया आदेश जारी अब सभी शिक्षकों को इस चीज में नॉमिनी का नाम देना होगा अनिवार्य अन्यथा वेतन पर लगेगी रोक

नियोजित शिक्षकों की अनिश्चितकालीन अनशन जारी, सरकार ने किया नया आदेश जारी अब सभी शिक्षकों को इस चीज में नॉमिनी का नाम देना होगा अनिवार्य अन्यथा वेतन पर लगेगी रोक

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक में अनशन नहीं समाप्त करने का लिया गया निर्णय

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष - सह - जिलाध्यक्ष प्रकाश कुमार की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा अनशन स्थगित करने से संबंधित अनुरोध पत्र का अध्ययन करते हुए सर्वसम्मति निर्णय लिया गया कि समस्या समाधान नहीं करने वाले दोषी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना एवं संभाग लिपिक को प्रभार मुक्त करते हुए विभागीय कार्रवाई की जाए। साथ ही जिला संगठन द्वारा समर्पित किए गए सभी समस्याओं का समाधान जबतक नहीं होगा तबतक 5 जुलाई से आयोजित होनेवाला अनशन कार्यक्रम स्थगित नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - आज शाम 5 बजे होगी नीतीश केबिनेट की बैठक , नियोजित शिक्षकों के सभी प्रकार के अंतर राशि भुगतान के लिए 94 अरब 39 करोड़ 40 लाख की राशि पर लगेगी केबिनेट की मोहर

जिला महासचिव मधुरेंद्र नारायण ने कहा कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना कार्यालय की कार्यशैली से जिले भर के शिक्षक त्रस्त हैं। इसको लेकर संगठन अब आर पार की लडाई लड़ने को विवश है। ग्यारह सदस्यों द्वारा अनशन करने की लिखित घोषणा करते हुए आवेदन जिलाध्यक्ष को दिया गया। मौके पर जिला वरीय उपाध्यक्ष रामबाबू ठाकुर, जिला संयुक्त सचिव मुकेश कुमार, जिला उपाध्यक्ष शंभू सिंह, मनीष कुमार, ललित कुमार, कुमारी बैदेही, सुरेंद्र कुमार, मदन झा, अंजन कुमार, जितेंद्र राम, सुधीर कुमार, कमरुद्दीन नदाफ, मनोज कुमार चौधरी, सिकंदर पासवान, सुभाष प्रसाद, ज्योत्सना कुमारी, सुनिल कुमार राम, जय नारायण राम, दिलीप कुमार, माधुरी कुमारी, अशोक कुमार, मंजू कुमारी, ममता कुमारी, विनय कुमार, ललिता कुमारी थे।

यह भी पढ़ें - 2006 से लेकर अब तक के दक्षता वाले शिक्षकों के लिए आ गई सबसे बड़ी खबर पत्र हो गया जारी।

नॉमिनी नहीं बनाया तो नहीं मिलेगा इंश्योरेंस का पैसा :-

अगर आप एलआईसी की पॉलिसी ले रहे हैं या फिर आपने ले रखा है तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. पॉलिसी खरीदते समय अपने परिवार के किसी सदस्य को नॉमिनी जरूर बनाना चाहिए. अब ये नियम अनिवार्य भी हो गया है. अगर पॉलिसी लेते समय नॉमिनी नहीं बनाया है और कोई दुर्घटना हो जाती है तो आपके अपनों को रकम से वंचित रहा पड़ सकता है. यानी इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि परिजनों को पॉलिसी का क्लेम पाने में दिक्कत नहीं होगी और अनावश्यक विवाद से भी बचा जा सकेगा. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

यह भी पढ़ें - अब शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से मिलेगा वेतनमान का लाभ अन्य जिलों के शिक्षकों को मिलेगा लाभ शिक्षकों में खुशी की लहर।

ऐसे बनाएं नॉमिनी :-

साधारण तौर पर लोग जीवनसाथी को ही नॉमिनी बनाते हैं. लेकिन अगर आप अपने पैसे को दो लोगों के बीच बांटना चाहते हैं. जैसे पत्नी और बच्चा या पत्नी और भाई या मां. उस स्थिति में आप एक से अधिक पॉलिसी खरीद सकते हैं और दो पॉलिसियों के लिए अलग-अलग नॉमिनी बना सकते हैं. या फिर पॉलिसी खरीदते समय ही एक से ज्यादा लोगों का शेयर तय कर सकते हैं उन्हें नॉमिनी बना सकते हैं. इसके लिए इंश्योरर से पॉलिसी खदीदते समय लिखित अंडरटैकिंग ली जा सकती है.

समय के साथ बदल सकते हैं नॉमिनी :-

1) पॉलिसी होल्डर समय के साथ अपना नॉमिनी बदल भी सकता है।

2) किसी नॉमिनी की मौत हो जाए या फिर उसे रोजगार मिल जाए और किसी और सदस्य को पैसे की जरूरत ज्यादा हो ऐसे में नॉमिनी बदला जा सकता है।

3 ) इसके अलावा शादी या फिर तलाक की स्थिति में भी नॉमिनी बदल सकते हैं।


Buy Amazon Product