बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव कुमार सिंह ने सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के अवकाश को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव कुमार सिंह ने सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के अवकाश को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।


सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक, बिहार / सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी, बिहार
बिहार पृथ्वी दिवस 09 अगस्त, 2022 की तिथि को पूर्व में भेजे गये पत्र में निर्धारित तिथि को पुनः संशोधित करते हुए 10 अगस्त, 2022 को मनाने के संबंध में । प्राथमिक शिक्षा निदेशालय का पत्रांक- 06/ वि० 09-19/2022 1246, दिनांक 04.08 20221 प्रासंगिक पत्र के द्वारा यह सूचित किया गया था कि बिहार पृथ्वी दिवस जो प्रत्येक वर्ष सम्पूर्ण क्रांति दिवस (09 अगस्त) को मनाया जाता है, उसे 09 अगस्त, 2022 को मुहर्रम पर्व निर्धारित होने के कारण 08 अगस्त, 2022 को मनाने का निर्देश दिया गया था परन्तु 08 अगस्त को अंतिम सोमवारी होने एवं उक्त दिन माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में घोषित अवकाश होने के कारण यह निदेश दिया जाता है कि इस वर्ष राज्य के सभी सरकारी एवं गैर-सरकारी विद्यालयों में छात्रों को पर्यावरण संरक्षण से संबंधित संकल्प दिलाने का कार्यक्रम दिनांक 10 अगस्त, 2022 को आयोजित किया जाये। उसी दिन यथासंभव अपने विद्यालय परिसर में जहां संभावना हो, वृक्षारोपण भी करवाने की कृपा करें।
                                               विश्वासमाजन
                                             दीपक कुमार सिंह
                                              अपर मुख्य सचिव,
                                        शिक्षा विभाग, बिहार, पटना।

 

यह भी पढ़ें - 80000 सरकारी स्कूलों के लिए शिक्षा विभाग के विशेष सचिव सतीशचंद्र झा ने शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

लिपिक को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोचा

1)पदस्थापित शिक्षक ने की थी शिकायत।

2) लंबित वेतन भुगतान के लिए मांगी थी दस हजार की रिश्वत।

3)कार्यालय में छापेमारी कर भ्रष्ट लिपिक को 10 हजार रुपये लेते रंगे हाथ दबोच लिया।

बेगूसराय: निगरानी टीम ने शुक्रवार को बेगूसराय जिला शिक्षा कार्यालय में कार्यरत लेखा व योजना शाखा के लिपिक किशोर कुमार मिश्र को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में बखरी के हेमनपुर मध्य विद्यालय में पदस्थापित नियोजित शिक्षक दिनेश कुमार ने 27 जुलाई को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में आवेदन देकर लंबित वेतन भुगतान के एवज में 10 हजार रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी। निगरानी टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी शिव कुमार साह ने बताया कि शिक्षक की शिकायत सत्यापन के दौरान सही पाया गया। रिश्वत नहीं देने पर वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा था। शुक्रवार की सुबह निगरानी टीम ने बेगूसराय के जिला शिक्षा बेगूसराय में बखरी के हेमनपुर में सदर अस्पताल के समीप भीड़ वाले इलाके में अवस्थित जिला शिक्षा कार्यालय में निगरानी का छापा पड़ते ही कर्मियों में हड़कंप मच गया। विभागीय सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार लिपिक पूर्व में शिक्षक नियोजन के लिए गठित प्राधिकार में पदस्थापित थे। छापेमारी टीम में डीएसपी अरुणोदय पांडे, सुजीत सागर, इंस्पेक्टर मुरारी कुमार, नजमुद्दीन समेत पुलिस बल के लोग शामिल थे।


Buy Amazon Product