बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

नियमित शिक्षकों की तरह अब नियोजित शिक्षकों को मिल गई यह सुविधा होगा वेतन में वृद्धि।

नियमित शिक्षकों की तरह अब नियोजित शिक्षकों को मिल गई यह सुविधा होगा वेतन में वृद्धि।

3.52 लाख शिक्षकों को 15 प्रतिशत वृद्धि के साथ वेतन भुगतान की तैयारी।

पटना: प्रदेश के 3 लाख 52 हजार शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों को 15 प्रतिशत की वृद्धि के साथ जनवरी से वेतन भुगतान होगा। इसके लिए आनलाइन साफ्टवेयर के माध्यम से वेतन वृद्धि की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। फिलहाल एरियर का भुगतान नहीं होगा। शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को यह भी कहा है कि वेतन निर्धारण में किसी तरह की विसंगति नहीं हो, यह शीघ्र सुनिश्चित कर लें। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कैलकुलेटर के आधार पर सभी शिक्षकों का वेतन निर्धारण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

जनवरी से बढ़े वेतनमान के साथ ही शिक्षकों व पुस्तकालयाध्यक्षों को लाभ मिलेगा। एरियर का भुगतान बाद में होगा। पंचायतीराज एवं नगर निकाय संस्थाओं के प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के मूल वेतन में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी एक अप्रैल, 2021 से हुई है। इसके लिए नयी वेतन सारणी पहले ही जारी हो चुकी है। शिक्षा विभाग ने शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों से वृद्धि के सात नए वेतन निर्धारण पर उनसे आपत्ति मांगी है। 3 से 7 जनवरी तक नए आनलाइन मेधासाफ्ट के pजरिये उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़ें - 3.57 लाख शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन जनवरी माह से ही मिलेगी, 3 जनवरी तक देख सकेंगे संशोधित वेतन ।

नौवीं व 11वीं का पंजीयन छह तक।
पटना। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नौवीं और 11वीं रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है। जिन छात्रों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वो अब बिना विलंब शुल्क के के छह जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं, विलंब शुल्क के साथ सात से 14 जनवरी तक ऑनलाइन है रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई गयी है। शुल्क के तौर पर तीन सौ रुपये प्रति छात्र और विलंब शुल्क के तौर पर 2300 रुपये देने होंगे। विलंब शुल्क के तौर पर दो हजार रुपये देने होंगे। के बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया कि 30 दिसंबर तक बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होना था लेकिन बोर्ड द्वारा छात्र हित में तिथि बढ़ायी गयी है।


Buy Amazon Product