बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

नियमित शिक्षकों की तरह अब नियोजित शिक्षकों को मिल गई यह सुविधा होगा वेतन में वृद्धि।

नियमित शिक्षकों की तरह अब नियोजित शिक्षकों को मिल गई यह सुविधा होगा वेतन में वृद्धि।

3.52 लाख शिक्षकों को 15 प्रतिशत वृद्धि के साथ वेतन भुगतान की तैयारी।

पटना: प्रदेश के 3 लाख 52 हजार शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों को 15 प्रतिशत की वृद्धि के साथ जनवरी से वेतन भुगतान होगा। इसके लिए आनलाइन साफ्टवेयर के माध्यम से वेतन वृद्धि की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। फिलहाल एरियर का भुगतान नहीं होगा। शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को यह भी कहा है कि वेतन निर्धारण में किसी तरह की विसंगति नहीं हो, यह शीघ्र सुनिश्चित कर लें। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कैलकुलेटर के आधार पर सभी शिक्षकों का वेतन निर्धारण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

जनवरी से बढ़े वेतनमान के साथ ही शिक्षकों व पुस्तकालयाध्यक्षों को लाभ मिलेगा। एरियर का भुगतान बाद में होगा। पंचायतीराज एवं नगर निकाय संस्थाओं के प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के मूल वेतन में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी एक अप्रैल, 2021 से हुई है। इसके लिए नयी वेतन सारणी पहले ही जारी हो चुकी है। शिक्षा विभाग ने शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों से वृद्धि के सात नए वेतन निर्धारण पर उनसे आपत्ति मांगी है। 3 से 7 जनवरी तक नए आनलाइन मेधासाफ्ट के pजरिये उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़ें - 3.57 लाख शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन जनवरी माह से ही मिलेगी, 3 जनवरी तक देख सकेंगे संशोधित वेतन ।

नौवीं व 11वीं का पंजीयन छह तक।
पटना। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नौवीं और 11वीं रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है। जिन छात्रों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वो अब बिना विलंब शुल्क के के छह जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं, विलंब शुल्क के साथ सात से 14 जनवरी तक ऑनलाइन है रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई गयी है। शुल्क के तौर पर तीन सौ रुपये प्रति छात्र और विलंब शुल्क के तौर पर 2300 रुपये देने होंगे। विलंब शुल्क के तौर पर दो हजार रुपये देने होंगे। के बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया कि 30 दिसंबर तक बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होना था लेकिन बोर्ड द्वारा छात्र हित में तिथि बढ़ायी गयी है।


Buy Amazon Product