बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

Manish Sisodia CBI News: CBI की FIR में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया समेत कुल 15 नाम

Manish Sisodia CBI News: CBI की FIR में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया समेत कुल 15 नाम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है और एजेंसी को उन्हें परेशान करने के लिए ‘ऊपर से’ आदेश दिए गए हैं।

HIGHLIGHTS

1.CBI की FIR में मनीष सिसोदिया समेत कुल 15 नाम हैं।

2.FIR में मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है।

3.बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर ‘शराब घोटाले’ का आरोप लगाया है।

Manish Sisodia CBI News: CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास और 20 अन्य स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा। इस मामले में CBI ने जो FIR दर्ज की है उसमें सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है। इस FIR में सिसोदिया समेत कुल 15 लोगों के नाम हैं। बता दें कि सिसोदिया के आवास और अन्य ठिकानों पर सीबीआई के छापे के बाद आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है। AAP ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ‘ऊपर से मिले’ आदेशों पर काम कर रही है।

CBI द्वारा दर्ज FIR में सिसोदिया के अलावा आरव गोपी कृष्णा, आनंद तिवारी, पंकज भटनागर, विजय नायर, मनोज राय, अमनदीप ढल, समीर महेंद्रू, अमित अरोड़ा, बड्डी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा, महादेव लिकर्स, सनी मारवाह, अरुण रामचंद्र पिल्लै और अर्जुन पांडेय एवं अज्ञात लोगों के नाम शामिल हैं। CBI की टीमों द्वारा देशभर में छापेमारी और सिसोदिया के मध्य दिल्ली स्थित आवास के बाहर आम आदमी पार्टी के समर्थकों का जमावड़ा लगने के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है और एजेंसी को उन्हें परेशान करने के लिए ‘ऊपर से’ आदेश दिए गए हैं।

CBI ने शुक्रवार को कई ठिकानों पर की छापेमारी
इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि CBI ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उसके क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद कई स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा। उन्होंने बताया कि 7 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में 21 स्थानों पर छापेमारी की गई। विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के आधार पर तैयार की गई आबकारी नीति, 2021-22 को पिछले साल 17 नवंबर से लागू किया गया था और इसके तहत निजी बोलीदाताओं को शहरभर में 32 क्षेत्रों में 849 दुकानों के लिए खुदरा लाइसेंस जारी किए गए थे।

 

बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर लगाया घोटाले का आरोप
बीजेपी की दिल्ली इकाई ने सिसोदिया के आवास परCBI  की छापेमारी के बाद दिल्ली सरकार पर सैकड़ों करोड़ रुपये के ‘शराब घोटाले’ में शामिल होने का शुक्रवार को आरोप लगाया। पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा ने सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि शराब के लाइसेंसधारियों से नकदी इकट्ठा करने वाले 2 ‘बिचौलिए’ देश से भाग गए हैं। बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ट्वीट किया कि कोविड-19 महामारी के दौरान भी सिसोदिया शराब माफियाओं को ‘राहत’ दे रहे थे।


Buy Amazon Product