बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

सरकारी स्कूलों को दिया सबसे बड़ी खुशखबरी लाखों बच्चों को जल्द मिलेंगे मिड डे मील पकाने के पैसे, शिक्षकों की धरना गर्दनीबाग में जारी।

सरकारी स्कूलों को दिया सबसे बड़ी खुशखबरी लाखों बच्चों को जल्द मिलेंगे मिड डे मील पकाने के पैसे, शिक्षकों की धरना गर्दनीबाग में जारी।

पटना। सरकारी स्कूलों के पहली से आठवीं कक्षा तक के लाखों छात्र छात्राओं को दो माह के मध्याह्न भोजन पकाने के एवज में मिलने वाली राशि जल्द मिलेगी। छात्र-छात्राओं को जिन दो माह के मध्याह्न भोजन पकाने के एवज में अंतरण राशि मिलने वाले हैं, उसमें गत अगस्त एवं सितंबर शामिल हैं । 

शिक्षा मंत्री का हुआ पुतला दहन, मंत्री शिक्षकों को इज्जत और सम्मान देना सीखे बार-बार अपमान करेंगे तो शिक्षक नहीं सहेंगे।

 

दोनों महीनों के खाद्यान्न छात्र-छात्राओं को पहले ही मिल चुके हैं। अंतरण राशि सीधे छात्र-छात्राओं के खाते में मेधासॉफ्ट के माध्यम से डीबीटी के जरिये देने की तैयारी है। पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्र छात्राओं के लिए अंतरण राशि कक्षावार तय है।

शिक्षक अभ्यर्थी आज देंगे धरना

 

पटना। प्रारंभिक स्कूल में शिक्षक नियोजन प्रक्रिया पूरी करने की मांग को लेकर सोमवार से चार दिनों तक अभ्यर्थियों द्वारा महाआंदोलन का आयोजन गर्दनीबाग में किया जाएगा। इसकी जानकारी बिहार टीईटी-2017 सीटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ द्वारा दी गयी है । संघ के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि बिहार सरकार के प्राथमिक शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक नियोजन प्रक्रिया की शुरुआत हुई।

सबसे बड़ी खुशखबरी 5 वर्ष की नियमित सेवा को मानकर पेंशन का आधारः हाईकोर्ट।

 

 इसमें 90 फीसदी मेधा सूची का प्रकाशन हो चुका है। ओपन कैंप द्वारा काउंसिलिंग एवं नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाना था लेकिन अभी तक यह शेड्यूल जारी नहीं किया जा रहा है। इसकी मांग को लेकर चार दिवसीय महाआंदोलन सह धरना प्रदर्शन किया जाएगा। महाआंदोलन के पहले कई बार शिक्षक नियोजन पूरा करने की मांग की जा चुकी है। अंत में परेशान हो कर आंदोलन को अभ्यर्थी मजबूर हुए है।


Buy Amazon Product