बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

लाखों नियोजित शिक्षकों को नौकरी से हटाने को लेकर शुरू होगा आंदोलन ।

लाखों नियोजित शिक्षकों को नौकरी से हटाने को लेकर शुरू होगा आंदोलन ।

फोल्डर नहीं मिलने के विरोध में करेंगे आंदोलन।
मुजफ्फरपुर | निगरानी जांच में शिक्षकों के फोल्डर नहीं मिलने के विरोध में शिक्षक आंदोलन करेंगे। आक्रोशित शिक्षक बुधवार को स्थापना कार्यालय में पहुंचे और मांग की कि किन शिक्षकों का फोल्डर जमा नहीं हुआ है, उसकी सूची विभाग दें।शिक्षकों ने कहा कि निगरानी स्पष्ट आंकड़ा दे कि कितने शिक्षकों का फोल्डर जमा है और किसका नहीं है। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले कार्यालय पहुंचे शिक्षकों ने कहा कि सभी शिक्षकों के फोल्डर जमा कहा कि सभी शिक्षकों के फोल्डर जमा करने के बाद भी सेवा मुक्ति की बात करने के बाद भी सेवा मुक्ति की बात कही जा रही है। संघ के लखनलाल निषाद ने कहा कि एक लाख से ज्यादा शिक्षकों को हटाने की बात कही जा रही शिक्षकों को हटाने की बात कही जा रही है। निगरानी जांच मे फोल्डर नहीं मिलने के कारण एक लाख से ज्यादा शिक्षकों को हटाया जा सकता है। उच्च न्यायालय के आदेश पर चार साल से ज्यादा समय से निगरानी जांच चल रही के है, लेकिन इसमें ढाक के तीन पात वाली कहावत चरितार्थ होती दिखा रही है। दर्जनों बार शिक्षकों से जांच के नाम पर प्रमाण पत्र लिया गया, लेकिन निगरानी के पास कोई सही डाटा उपलब्ध नहीं हो पाया। शिक्षकों ने कहा कि जिस कागजात की जवाबदेही विभाग की है। इसके विरोध में सड़क पर शिक्षक उतरते को विवश होंगे।

यह भी पढ़ें - राज्य परियोजना निदेशक श्री कांत शास्त्री ने प्राथमिक से उच्च माध्यमिक तक के लिए 5000 से ₹25000 किए जारी।

34540 में बचे शिक्षकों की काउंसलिंग 22 से।
पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 34540 सहायक शिक्षकों के शेष पदों पर काउंसलिंग की तिथि जारी की है। इसमें 158 पदों पर नियुक्ति के लिए काउंसलिंग होनी है। आयोग की ओर से इसके लिए 22 फरवरी से तिथि निर्धारित की गई है। इसमें सहायक शिक्षक, उर्दू एवं शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए काउंसलिंग होनी है।


Buy Amazon Product