बड़ी खबरें

हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों के वेतन को 12.58 अरब जारी 15% वेतन बढ़ोतरी एरियर के साथ होगा भुगतानशिक्षकों व प्रधानाध्यापकों के वेतन को 12.58 अरब जारी 15% वेतन बढ़ोतरी एरियर के साथ होगा भुगतान शिक्षक नियुक्ति में फंसा पेच अब शिक्षकों को मिलेगी सीधा सेवा में प्रोन्नतिशिक्षक नियुक्ति में फंसा पेच अब शिक्षकों को मिलेगी सीधा सेवा में प्रोन्नति 72 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को लिए शिक्षा निर्देशक  विशेष सामग्री की उपलब्धता कराई गई शिक्षक जान ले 72 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को लिए शिक्षा निर्देशक विशेष सामग्री की उपलब्धता कराई गई शिक्षक जान ले

सरकारी स्कूल के नियमित एवं नियोजित शिक्षकों के लिए नए नियम 15 दिसंबर से हो जाएंगे लागू।

सरकारी स्कूल के नियमित एवं नियोजित शिक्षकों के लिए नए नियम 15 दिसंबर से हो जाएंगे लागू।

• महिला शिक्षिकाएं पहनेंगीं पिंक कलर का बॉडर वाली साड़ी या सलवार सूट

• विद्यालय के शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड हुआ लागू

सोमवार को डीईओ श्याम बाबू राम की अध्यक्षता में पूर्णिया पूर्व बीआरसी लर्निंग सेंटर में बैठक आहूत की गयी। बैठक में सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, सभी प्रखंड के बीईओ, प्रखंड साधन सेवी एवं जिले के माध्यमिक, प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने भाग लिया, जिसमें मुख्य रूप से जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जिले के माध्यमिक, उच्चतर माध्यमिक एवं प्रारंभिक विद्यालय के शिक्षकों के ड्रेस कोड लागू करने पर चर्चा की। गयी। जिस पर सभी शिक्षक संघ, बीईओ, प्रखंड साधन सेवी ने अपनी सहमति प्रदान की। माध्यमिक उच्चतर माध्यमिक एवं प्रारंभिक विद्यालय के शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू हुआ है।

यह भी पढ़ें - राज्य के इन सभी सरकारी स्कूलों के लिए सरकार ने 25 - 25 हजार रुपये देने का किया ऐलान।

ड्रेस कोड के तहत सोमवार से शुक्रवार तक पुरुष शिक्षक पिंक कलर का शर्ट, नेवी ब्लू का पेंट के साथ ब्लैक जूता, महिला शिक्षिका के लिए लाइट पिंक के साथ पिंक कलर का बॉडर वाली साड़ी या सलवार सूट एवं प्रत्येक शनिवार को पुरुष शिक्षक के लिए वाइट कलर का शर्ट पेंट के साथ वाइट जूता, महिला शिक्षिका के लिए व्हाइट कलर का साड़ी पर लाल बॉर्डर पहनना है। यह ड्रेस कोड प्रखंड संसधान कर्मी पर लागू होगा। 15 दिसंबर तक यह ड्रेस कोड लागू हो जाएगा। बैठ नवोदय विद्यालय में वर्ग 6 में नामांकन के लिए बच्चों से पिछले वर्ष से ज्यादा आवेदन करने पर चर्चा की गयी। बैठक में डीईओ श्याम बाबू राम, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, संजय कुमार, देवकांत तांती, रूबी कुमारी, निपुर प्रसाद, सभी बीईओ, प्रखंड साधन सेवी समेत सभी माध्यमिक, प्रारंभिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।


Buy Amazon Product