बड़ी खबरें

टीका नहीं लेने वाले शिक्षकों का जून माह का वेतन नहीं।

टीका नहीं लेने वाले शिक्षकों का जून माह का वेतन नहीं।

शिक्षकों के लिए विशेष टीकाकरण की व्यवस्था की गई है । इसके बाद भी टीका लेने कम ही शिक्षक पहुंच रहे हैं शनिवार को इसकी समीक्षा के बाद डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि जिन शिक्षकों ने कोरोना का टीका नहीं लिया है उन्हें जून माह का वेतन नहीं मिलेगा । जून माह का वेतन टीका लेने के बाद ही रिलीज किया जाएगा। डीईओ को सख्त निर्देश दिया गया कि एमडीएस के सभी रसोइया, शिक्षक और उनके परिजनों को टीका दिलाना सुनिश्चित करें।

निष्ठा प्रशिक्षण लेने वाले नियोजित एवं नियमित शिक्षकों के बल्ले बल्ले प्रशिक्षण का राशि एकमुश्त में होगा भुगतान।

स्वास्थ्य अनुदेशक योग्यता परीक्षा का परीक्षाफल जारी। 
पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शनिवार को शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक योग्यता परीक्षा, 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया। रिजल्ट कार्ड सम्बंधित जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को भेज दिया। गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने बताया कि अभ्यर्थी अपने मूल प्रवेश पत्र व फोटो युक्त वैध पहचान पत्र की मूल प्रति के साथ संबंधित जिला के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से अपना रिजल्ट कार्ड प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहा है कि बिना फोटो युक्त पहचान पत्र अथवा किसी अन्य व्यक्ति को किसी भी परिस्थिति में रिजल्ट कार्ड नहीं दिया जाएगा।

जबकि बिहार राज्य के बाहर के अभ्यर्थी को अपना रिजल्ट कार्ड जिला शिक्षा पदाधिकारी, पटना के कार्यालय से लेना होगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी डी एल इ डी फेस-टू-फेस प्रशिक्षण सत्र 2018-20 परीक्षा, 2020 के परीक्षाफल से संबंधित सामूहिक अंक पत्रक क्रॉस लिस्ट, व्यक्तिगत अंक पत्र एवं औपबंधिक प्रमाण पत्र संबंधित जिला के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में उपलब्ध करा दिया गया है। संबंधित महाविद्यालयों के प्राचार्य खुद या अपने प्राधिकृत प्रतिनिधि के माध्यम से संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से अपने अभ्यर्थियों का अंक पत्र प्रमाण पत्र प्राप्त कर उन्हें उपलब्ध कराएंगे।


Buy Amazon Product