बड़ी खबरें

वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2021 के इन्टरनल एसेसमेन्ट/प्रायोगिक परीक्षा हेतु डाटारहित (Non Variable) सामग्री आपूर्ति की जाएगी। 

वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2021 के इन्टरनल एसेसमेन्ट/प्रायोगिक परीक्षा हेतु डाटारहित (Non Variable) सामग्री आपूर्ति की जाएगी। 

1.वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2021 के इन्टरनल एसेसमेन्ट/प्रायोगिक परीक्षा निर्धारित कार्यक्रमानुसार दिनांक 20.01.2021 से 22.01.2021 तक विद्यालयों में आयोजित होगी।

2. इस परीक्षा के निर्बाध संचालन हेतु किसी छात्र/छात्रा के डाटायुक्त (Variable) सामग्री यथा--उत्तरपुस्तिका, उपस्थिति पत्रक एवं अनुपस्थिति पत्रक अनुपलब्ध रहने अथवा उसमें मुद्रण दोष पाये जाने तथा अन्य किसी प्रकार की त्रुटि/विसंगति होने पर आकस्मिकता की स्थिति में उपयोग

हेतु डाटारहित (Non Variable) सामग्री यथा-उत्तरपुस्तिका, उपस्थिति पत्रक एवं अनुपस्थिति पत्रक की आपूर्ति विद्यालयों तथा आपके कार्यालय में रिजर्व स्टॉक के रूप में करायी जायेगी।

नए साल में शिक्षकों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिए सबसे बड़ा खुशखबरी।

3.इस परिदृश्य में समिति द्वारा चयनित एजेंसी के माध्यम से आपके कार्यालय एवं विद्यालयों के लिए अलग-अलग व्यवस्थित पैकिंग में डाटारहित सामग्रियों दिनांक 01.01.2021 से आपूर्ति करायी जानी है।

4. यह विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि डाटायुक्त सामग्री अनुपलब्ध रहने, मुद्रण दोष पाये जाने तथा अन्य किसी प्रकार की त्रुटि/विसंगति होने पर ही आकस्मिकता की स्थिति में इन डाटारहित सामग्रियों का उपयोग किया जायेगा डाटायुक्त सामग्री त्रुटिरहित एवं परिशुद्ध रूप से उपलब्ध रहने पर कदापि इसका उपयोग नहीं किया जायेगा इस संदर्भ में आपको एवं विद्यालय प्रधानों को क्रमशः संप्रेषित समिति के पत्रांक - के0 1560 एवं के० 1561, दिनांक 14.12.2020 के द्वारा विस्तृत निदेश निर्गत किया जा चुका है।

5. विदित हो कि इन्टरनल एसेसमेन्ट/प्रायोगिक परीक्षा हेतु पैकिंग सामग्री यथा-पॉली बैग , लिफाफा, कॉरूगेटेड बॉक्स एवं प्रश्न पत्र आदि की आपूर्ति समिति के विशेष दूत के माध्यम से आपके कार्यालय में विद्यालयों के वितरण हेतु आपूर्ति की जा चुकी है।

6. वर्णित परिदृश्य में अनुरोध है कि चयनित एजेंसी द्वारा आपूर्ति की जाने वाली उक्त सामग्रियों को प्राप्त करते हुए इसकी व्यवस्थित एवं सुरक्षित संधारण कराया जाय। साथ ही विद्यालयों के लिए जो सामग्री प्रेषित है, उसे विद्यालय प्रधान / प्राधिकृत दूत को प्राप्त कराने की व्यवस्था की जाय। यह भी अनुरोध है कि आपके साथ-साथ विद्यालयों के प्रधान द्वारा भी इन सभी सामग्रियों की गोपनीयता बनाये रखने हेतु अनिवार्य रूप से आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

7. कृपया इसे अति महत्वपूर्ण समझा जाय।


Buy Amazon Product