बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

राज्य में होगी अब पुरानी पेंशन योजना लागू बिहार के मुख्यमंत्री कौन बनेंगे बिहार में हो गया खेला।

राज्य में होगी अब पुरानी पेंशन योजना लागू बिहार के मुख्यमंत्री कौन बनेंगे बिहार में हो गया खेला।

औरंगाबाद । पुरानी पेंशन योजना बहाल करने को लेकर नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के तत्वावधान में कर्पूरी सभागार में एक बैठक प्रदेश अध्यक्ष वरुण पांडेय की अध्यक्षता में हुई। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 1 सितंबर को सभी कर्मी अपने कार्यालय में काला बिल्ला लगाकर विरोध जताते हुए सरकार को अपनी मांगों को लेकर अवगत कराएंगे ' उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना के अंतर्गत कर्मियों को सेवानिवृत्त होने के पश्चात पेंशन मिलती थी जिससे कर्मी जीवन यापन करते थे लेकिन नई पेंशन योजना लागू होने के पश्चात जो कर्मी सेवानिवृत्त होंगे, अपने पेंशन के रुपयों पेंशन से ना परिवार चला पाएंगे और न हीं पेट भर पाएंगे।

यह भी पढ़ें - बिहार के पटना में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को तीन शिक्षिकाओं ने क्लास में बांधकर पीटा, बच्चों ने बचा ली जान।

बिहार से सटे झारखंड राज्य में कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है ' ऐसे तो कई राज्यों में भी पुरानी पेंशन योजना के अंतर्गत कर्मियों का पेंशन मिल रही है 'चट्टानी एकता का परिचय देते हुए बिहार सरकार को भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए बाध्य करने की जरूरत है 'प्रदेश उपाध्यक्ष पप्पू कुमार, उपमहासचिव चंदन कुमार, मुख्य प्रवक्ता संतोष कुमार, प्रवक्ता संजीव कुमार, मीडिया प्रभारी हलवंत सिंह, समन्वयक निरंजन कुमार, पटना जिलाध्यक्ष कमलेश कुमार, औरंगाबाद जिलाध्यक्ष हेमंत कुमार हिमांशु, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष रामईशरेश सिंह, निरंजन कुमार, अभय पासवान, प्रेम कुमार, विमलेश कुमार, ओम प्रकाश दुबे, विक्रम मालाकार, चंदन कुमार, अभिनव कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - लाखों नियोजित शिक्षकों के 15% एरियर एवं बढ़ा हुआ वेतन भुगतान जल्द होगा लेकिन इस डॉक्यूमेंट को जरूर भर लें।

बिहार में बीजेपी अब 243 को सीट पर लड़ने के लिए पटना में 2 दिनों से वृहद कार्यक्रम जारी कर दिया है जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के बड़े-बड़े नेता पटना पहुंच कर संबोधित कर रहे हैं दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री इस प्रसंग पर चुप्पी साधे हुए हैं तो लग रहा है कि बिहार में खेला हो सकता है तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष सीएम नीतीश कुमार पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से बच रहे हैं बीजेपी पर हमलावर हैं।

यह भी पढ़ें - 30 के बाद 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों को प्रधानाध्यापक की मिलेगी कमान जारी हो गया पूरा ब्यौरा।

रक्तदान के प्रति जागरूक करने के लिए बनेगा ग्रुप : डीईओ
मोतिहारी। माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में रेडक्रॉस परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन डीईओ संजय कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को और समाज के अन्य लोगों को भी रक्तदान जिसे महादान कहा गया है बढ़-चढ़कर करना चाहिए। शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा शिक्षा दान से बड़ा है जीवनदान यानी रक्तदान | शिक्षा देने से उसे ज्ञान की प्राप्ति होती है लेकिन रक्तदान करने से किसी की जान बचाई जाती है। कहा, कि जिले के सभी माध्यमिक और प्लस 2 विद्यालयों में रेड क्रॉस सोसाइटी के लिए छात्र-छात्राओं का सहयोग ग्रुप का गठन किया जाएगा। ताकि लोगों को रक्तदान के लिए जागरूक किया जा / सके। साथ ही जिले के उच्च विद्यालयों  में युवा रेडक्रॉस की स्थापना रेड क्रॉस की सोसायटी के सहयोग से की जाएगी।

यह भी पढ़ें - निर्देशक सतीश चंद्र झा ने कहां एक जून, 2022 के प्रभाव से हुई 6.33 प्रतिशत की वृद्धि प्रतिमाह 1,200 से 2,800 रुपये तक क्या होगा इजाफा।

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के बा सचिव नवल किशोर सिंह ने कहा कि लि रक्तदान सबसे बड़ा दान है और इससे बड़ा दान कुछ भी नहीं हो सकता । कुम आज के समय में बहुत ही सार्थक और उपयोगी पहल है, इससे ही मानवता की बाई सच्ची सेवा हो सकती है। शिविर में चो आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए सी भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष घ इंजीनियर विभूति नारायण सिंह ने कहा श्री कि आप सभी शिक्षकों को के द्वारा दिन किया गया रक्तदान पीड़ित मानवता की रात सेवा में उठाया गया बहुत बड़ा कदम युव है। शिविर में 25 लोगों ने रक्तदान खो किया। जिसमें संजीव कुमार, रविशंकर प प्रसाद, रोहित कुमार, संजीव कुमार, देख राकेश कुमार, मुकेश कुमार, बृजेश मिश्र कुमार, संजय कुमार, रंजीत कुमार प्रा आदि शामिल हैं।


Buy Amazon Product