बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

राष्ट्रीय किसान दिवस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताई उम्मीद, कहा- जल्द खत्म होगा आंदोलन

राष्ट्रीय किसान दिवस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताई उम्मीद, कहा- जल्द खत्म होगा आंदोलन

नई दिल्‍ली, एएनआइ। किसान दिवस के मौके पर बुधवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह  ने कहा कि केंद्र पूरी संवेदनशीलता के साथ आंदोलन कर रहे किसानों से बात कर रहे हैं। साथ ही रक्षामंत्री ने उम्‍मीद जताई की जल्‍द ही यह आंदोलन खत्‍म हो जाएगा। कृषि कानूनों में बदलाव के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन 28वें दिन बुधवार को भी जारी है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर बताया, 'किसान दिवस के मौके पर आज मैं देश के सभी कंट्रीब्‍यूटर्स का अभिवादन करता हूं। उन्‍होंने देश को खाद्य सुरक्षा मुहैया कराया।

 

कुछ किसानों ने कृषि कानूनों के लिए आंदोलन किया है। सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है। मुझे उम्‍मीद है कि जल्‍द ही वे अपने आंदोलन को वापस ले लेंगे।' सिलसिलेवार ट्वीट में रक्षा मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर याद किया। उन्‍होंने आगे कहा, 'चौधरी चरण सिंह चाहते थे कि देश के किसानों की आय बढ़े उनकी फसलों की वाजिब कीमत उन्‍हें मिले और किसानों का सम्‍मान सुरक्षित होना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे प्रेरणा लिया है और किसानों के हित में कई कदम भी उठाए। वे किसी भी हालत में किसानों को परेशान नहीं करना चाहते हैं।' 

हर साल 23 दिसंबर को किसान दिवस मनाया जाता है। उल्‍लेखनीय है कि सोमवार से किसानों ने 24 घंटा लंबा भूख हड़ताल शुरू कर दिया। इसके तहत हर दिन 11 किसान भूख हड़ताल करेंगे।  किसान दिवस पर किसानों को समर्थन जताने के लिए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने लोगों से खाना छोड़ने की अपील की थी। सरकार के साथ कई दौर की वार्ता रद होने के बाद भी दिल्‍ली एनसीआर की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। 26 नवंबर से यह आंदोलन जारी है। 


Buy Amazon Product