बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

नये शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से शिक्षक - कर्मियों की उम्मीदें जग गयी हैं,सीएम नीतीश की ऐतिहासिक ऐलान

 नये शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से शिक्षक - कर्मियों की उम्मीदें जग गयी हैं,सीएम नीतीश की ऐतिहासिक ऐलान

बिहार। राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रधान संयोजक डॉ. शंभुनाथ प्रसाद सिन्हा, राज्य संयोजक राजीव रंजन, प्रवक्ता अरुण गौतम, राज्य समिति सदस्य नसीम रेजा खान, श्रवण कुमार, डॉ. रामनरेश प्रसाद, डॉ. धर्मेंद्र कुमार चौधरी, अरविंद कुमार यादव, डॉ. अनिता कुमारी, डॉ. सुधा कुमारी एवं डॉ. प्रीति कुमार ने चंद्रशेखर को शिक्षा मंत्री बनाये जाने का स्वागत करते हुए उम्मीद जतायी है कि बकाये अनुदान भुगतान के साथ ही शिक्षक-कर्मियों को वेतनमान का भुगतान करायेंगे।दूसरी ओर बिहार माध्यमिक शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ के संयोजक राजकिशोर प्रसाद 'साधु' ने नये शिक्षा मंत्री से उम्मीद जतायी है कि 715 प्रस्वीकृत एवं स्थापना की अनुमति प्राप्त विद्यालयों को रिजल्ट आधारित अनुदान के बदले कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों को वेतनमान दिलायेंगे ।

यह भी पढ़ें - शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश रातों-रात वेतन भुगतान का बदला नियम इस पोर्टल से मिलेगा वेतन

सीएम का एलान ऐतिहासिकः तेजस्वी

1)उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, बेरोजगारी हटाना हमारी प्राथमिकता। 

2)बेरोजगारी मुद्दा रही है और इसे हटाने को साथ मिलकर काम करेंगे।

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के युवाओं को 20 लाख नौकरी व रोजगार के एलान को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ऐतिहासिक बताया है। सोमवार को ट्वीट कर कहा कि जज्बा है बिहारी, जुनून है बिहार, उत्तम बिहार का सपना करना है साकार | मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गांधी मैदान से ऐतिहासिक एलान किया है। 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां दूसरी अन्य व्यवस्थाओं से भी दी जाएंगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का असल मुद्दा यही है। बिहार के हर एक नौजवान के दिल में जो उम्मीद और ख्वाहिश थी, हमलोग साथ मिलकर उसपर काम कर रहे हैं। जनता के असल मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। 4-5 दिनों से सब लोग कह रहे थे कि आप नौजवानों को कब रोजगार देंगे ? आज मुख्यमंत्री ने गांधी मैदान से ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया है कि हमलोग साथ मिलकर युवाओं को नौकरी देने पर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें - नीतीश सरकार की नई मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार नियोजित शब्द हटेगा नियमित की तरह मिलेगा सभी सुविधा 5 सितंबर तक हो जाएगा लागू।

 

72 हजार प्रारंभिक स्कूलों के पौने दो करोड़ बच्चों की अर्द्धवार्षिक परीक्षा 19 सितंबर से। 

पटना। राज्य के सभी सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त 72 हजार से अधिक प्रारंभिक स्कूलों में पढ़ने वाले 1ली से 8वीं कक्षा के तकरीबन पौने दो करोड़ बच्चों की अर्द्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षा 19 सितंबर से होगी ।

इस बाबत बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक असंगबा चुबा आओ द्वारा सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों (प्रारंभिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा) को निर्देश दिये गये हैं । परीक्षा दो पालियों में होगी। 19 सितंबर को पहली पाली में 1ली से 5वीं कक्षा की अंग्रेजी एवं दूसरी पाली में 6ठी से 8वीं कक्षा की अंग्रेजी, 20 सितंबर को पहली पाली में 1ली से 5वीं कक्षा की गणित एवं दूसरी पाली में 6ठी से 8वीं कक्षा की गणित, 21 सितंबर को पहली पाली में 3री से 5वीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान एवं दूसरी पाली में 6ठी से 8वीं कक्षा की विज्ञान, 22 सितंबर को पहली पाली में 3री 5वीं कक्षा की राष्ट्रभाषा हिंदी एवं दूसरी पाली में 6ठी से 8वीं कक्षा की संस्कृत व अन्य, 23 सितंबर को सह - शैक्षिक गतिविधियों का अवलोकन (मकतब व मदरसा विद्यालयों को छोड़ कर ), 24 सितंबर को पहली पाली में 1ली से 5वीं कक्षा की भाषा (हिंदी व उर्दू) एवं दूसरी पाली में 6ठी से 8वीं कक्षा की भाषा (हिंदी एवं उर्दू) की परीक्षा होगी। 25 सितंबर को मकतब व मदरसा विद्यालयों में शैक्षिक गतिविधियों का अवलोकन होगा ।


Buy Amazon Product