बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में होगी भौतिक सत्यापन उप निर्देशक मोतिउर रहमान ने जारी किया पत्र शिक्षक जरूर समझ लें।

राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में होगी भौतिक सत्यापन उप निर्देशक मोतिउर रहमान ने जारी किया पत्र शिक्षक जरूर समझ लें।

उपर्युक्त विषय के संबंध में सूचित करना है कि सभी विद्यालयों में भौतिक रूप से मध्याह्न भोजन योजना संचालन से संबंधित समीक्षात्मक बैठक राज्य स्तर पर Virtual webinar के माध्यम से दिनांक 07.05.2022 को 12:30 बजे अपराह्न से निर्धारित किया गया है। इस Virtual webinar में Vendor के कारण, Grain ( खाद्यान्न) के कारण एवं अन्य कारण से बांधित विद्यालय तथा MIS में माह मार्च 20200 तक की प्रविष्टि एवं दोपहर (IVRS) में Call Not Connected / Completed संबंध में समीक्षा किया जायेगा साथ ही जिलान्तर्गत वैसे प्रखण्ड के प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी भी भाग लेंगे जिस प्रखण्ड में विद्यालय शिक्षा समिति के गठन नहीं होने के कारण मध्याहन भोजन बाधित है Virtual webinar में भाग लेने हेतु डिजिटल लिंक WhatsApp Group एवं विभागीय E-mail पर भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें - सभी सरकारी स्कूल के लिए शिक्षा मंत्रालय से आ गई बड़ी खबर कक्षा पांचवी एवं आठवीं के लिए इसी सत्र से नए नियम हो जाएंगे लागू, जरूर जान ले।

 

इस Virtual webinar में सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी पी० एम० पोषण योजना, बिहार अपने-अपने जिला अन्तर्गत मध्याह्न भोजन योजना संचालन से संबंधित अद्यतन प्रतिवेदन के साथ बैठक में भाग लेंगे। साथ ही संबंधित प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी को अपने स्तर से Virtual webinar में भाग लेने हेतु निदेशित करेंगे। Virtual webinar में भाग लेने हेतु अपने-अपने मोबाईल / टैबलेट / लैपटॉप आदि में Zoom App Install करेंगे।

यह भी पढ़ें - शिक्षकों के वेतन एवं अन्य मदों के लिए 23 करोड़ 40 लाख रुपए हुए आवंटन जान ले भुगतान किस प्रकार होगा।

 

 

आ0सं0-04 / वि016-161 / 2014 675 / विभागीय आदेश सं० 891 दिनांक 26.08.2021 द्वारा श्री मनोज कुमार (भा०प्र०से०), विशेष सचिव को उच्च शिक्षा निदेशालय के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के नोडल पदाधिकारी प्राधिकृत किया गया था।

 

2. श्री कुमार के स्थान पर श्री सतीश चन्द्र झा विशेष सचिव को उच्च शिक्षा निदेशालय के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के नोडल पदाधिकारी के रूप में प्राधिकृत किया जाता है।

 

3. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से संबंधित संचिकाऐं श्री झा के माध्यम से सचिव, शिक्षा विभाग के समक्ष उपस्थापित किया जायेगा।

 

4. सक्षम प्राधिकार का अनुमोदन प्राप्त है।

 

5. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

यह भी पढ़ें - शिक्षकों के वेतन एवं अन्य मदों के लिए 23 करोड़ 40 लाख रुपए हुए आवंटन जान ले भुगतान किस प्रकार होगा।


Buy Amazon Product