बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

प्रारंभिक विद्यालयों के नियोजित शिक्षकों को नियुक्ति के तिथि से ही ईपीएफ का लाभ मिले: शशी रंजन

प्रारंभिक विद्यालयों के नियोजित शिक्षकों को नियुक्ति के तिथि से ही ईपीएफ का लाभ मिले: शशी रंजन

योगदान तिथि से उठी ईपीएफ की मांग। 
पटना। राज्य में पंचायतीराज संस्थाओं के कार्यरत प्रारंभिक शिक्षकों को योगदान तिथि से ईपीएफ का लाभ देने की मांग उठी है। यह मांग शिक्षक अस्मिता बचाओ अभियान समिति के प्रदेश प्रतिनिधि शशिरंजन सुमन ने मुख्यमंत्री, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव एवं प्राथमिक शिक्षा निदेशक से ज्ञापन के जरिये की है। 

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी विभाग एवं मध्यान भोजन योजना मीनू का लिया जायजा।

 

ज्ञापन में कहा गया है कि शिक्षा विभाग द्वारा अधिसूचित बिहार पंचायत प्रारंभिक विधालय सेवा (नियुक्ति, प्रोन्नति, स्थानांतरण, अनुशासनिक कारवाई एवं सेवा शर्त) नियमावली, 2020 की कंडिका 14 (5) के आलोक में कर्मचारी भविष्यनिधि अधिनियम 1952 के तहत एक सितंबर, 2020 से प्रोस्पेक्टिव रूप से आच्छादित करते हुए लाभ दिया जा रहा है, जबकि यह एक केंद्रीय कानून है,

 जिसके आलोक में कमर्चारियों को ईपीएफ का लाभ उनकी नियुक्ति तिथि के प्रभाव से ही लागू किया जाता है। इस सम्बंध में कर्मचारी भविष्य निधि आयुक्त (मुख्य) के द्वारा दी गयी सूचना में स्पस्ट उल्लेख किया गया है कि ' जब किसी भी संस्थान जिसपर कर्मचारी भविष्य निधि अधिनियम 1952 लागू होता है, में कार्यरत कर्मचारी यदि वह अधिनियम के पैरा (एफ) के अनुरूप शर्ते पूरी करता है तो कर्मचारी की नियुक्ति तिथि से उसे अधिनियम के तहत लागू स्कीमों में निहित लाभों की पात्रता है।

इसे भी पढ़ें। 
आयुष एमडी के लिए आज से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू। 
राज्य के आयुर्वेदिक, होमियोपैथी व तिब्बी कॉलेजों में पीजी के विभिन्न कोसों में एडमिशन के लिए सोमवार से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीइसीइबी) के वेबसाइट पर जाकर एमडी, होमियोपैथी, एमडी आयुर्वेदिक व एमडी यूनानी का रजिस्ट्रेशन 15 से 19 फरवरी रात 10 बजे तक करवा सकते हैं। फीस का भुगतान 19 फरवरी रात 11:59 बजे तक कर सकते हैं।

 काउंसिलिंग प्रोग्राम 21 फरवरी को जारी किया जाएगा। वहीं, ऑफलाइन काउंसिलिंग 24 फरवरी सुबह 10 बजे से शुरू होगी। डेंटल कॉलेजों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त : राज्य के सरकारी व निजी डेंटल कॉलेजों के खाली बचे सीटों पर मॉप अप राउंड में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन तिथि रविवार को समाप्त हो गई। छात्र 14 फरवरी रात 10 बजे तक रजिस्ट्रेशनमें शामिल हुए। बोर्ड सीट मेरिट लिस्ट 15 फरवरी को जारी कर देगा।


Buy Amazon Product