बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

साढे़ चार लाख नियोजित शिक्षकों के स्थानांतरण पर प्रधान सचिव ने उच्च स्तरीय बैठक कर ले लिया निर्णय मार्च से होगी

साढे़ चार लाख नियोजित शिक्षकों के स्थानांतरण पर प्रधान सचिव ने उच्च स्तरीय बैठक कर ले लिया निर्णय मार्च से  होगी

1. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में सोमवार को उच्च स्तरीय समिति की बैठक हुई 

पटना प्रदेश के माध्यमिक,उच्च माध्यमिक और प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत उन महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों के अंतर जिला व नियोजन इकाई तबादले के आवेदन मार्च से लिये जायेंगे। शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में सोमवार को उच्च स्तरीय समिति की बैठक हुई। बैठक में तबादला आवेदन के लिए बनायी जा रही प्रक्रिया संहिता के संदर्भ में उच्च स्तरीय मंथन हुआ।

नियोजित शिक्षकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं प्रधान सचिव को विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंप।  

 

मीटिंग के दौरान जरूरी सुझावों पर गौर किया गया। प्रधान सचिव संजय कुमार ने समिति के सभी सदस्यों से कहा कि प्रक्रिया तय करने की औपचारिक कवायद जल्दी से जल्दी पूरी कर लें। बैठक में माध्यमिक प्राथमिक निदेशालयों और समिति में दूसरे विभागों के नामजद सदस्यों ने भाग लिया। इससे पहले इस कवायद को धरातल पर उतारने के लिए तैयार किये गये सॉफ्टवेयर व पोर्टल को भी देखा। प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि मार्च से स्थानांतरण के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी। उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग नियोजित शिक्षकों में महिला,दिव्यांग और सामान्य पुरुषों को अंतर जिला व अंतर नियोजन इकाई तबादले की सौगात देने जा रहा है। इसके लिए वह पहले ही नियमावली घोषित कर चुका है।


Buy Amazon Product