बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के स्थानान्तरण की प्रक्रियाधीन कार्रवाई यथाशीघ्र शुरु होगी : ब्रजवासी

नियोजित शिक्षकों के स्थानान्तरण की प्रक्रियाधीन कार्रवाई यथाशीघ्र शुरु होगी : ब्रजवासी

राज्य में कार्यरत महिला नियोजित शिक्षिकाओं को राज्यभर में स्वैच्छिक एवं पुरुष शिक्षकों को पारस्परिक स्थानान्तरण की सुविधा देने की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। इस मामले में ध्यातव्य हो कि मार्च, 2021 में ही पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने की संभावना हैं वहीं पंचायत चुनाव सम्पन्न होने के पश्चात् तत्काल स्थगित जनगणना कार्य शुरु किये जाने की संभावना है। वर्णित स्थिति में यदि फरवरी तक स्थानान्तरण की कार्रवाई पूरी नहीं की गयी तो अगले एक वर्ष तक स्थानान्तरण की कार्रवाई नहीं हो पायेगी। क्योंकि जिन शिक्षकों को जनगणना कार्य में प्रतिनियुक्त किया जायेगा उनके स्थानान्तरण पर इसके पूर्ण होने तक पाबंदी होगी।

नियोजित शिक्षकों के विभिन्न मांगों को लेकर धारदार आंदोलन का सरकार को दिया चेतावनी।

अतः विनम्र प्रार्थना है कि नियोजित शिक्षकों की प्रस्तावित एवं प्रक्रियाधीन स्थानान्तरण की कार्रवाई यथाशीघ्र शुरु करने की कृपा की जाय।

अब शिक्षकों को 50 हजार मानदेय करने को लेकर शिक्षा मंत्री ने किया विचार-विमर्श।

इसे भी पढ़ें।

अप्रशिक्षित शिक्षकों को मौका दे सरकार

दरभंगा। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ, मूल, प्रखंड इकाई की बैठक प्रखंड अध्यक्ष शेराज अहमद की अध्यक्षता में हुई। संचालन संघ के जिला कोषाध्यक्ष संजय कुमार राय ने किया। शिक्षकों ने कहा कि हमारी मांग स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति, एरियर का भुगतान, वेतन भुगतान, ससमय मृत शिक्षकों के आश्रितों को अनुग्रह राशि, अनुकंपा व अप्रशिक्षित शिक्षकों को एक बार और मौका है। संघ के जिलाध्यक्ष रेजा उल्लाह ने कहा कि जब तक शिक्षकों को उसका मूल हक नहीं मिलेगा तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे। अंतिम क्षण तक शिक्षकों के हक की लड़ाई लड़ते ही रहेंगे। मौके पर जिला कोषाध्यक्ष संजय कुमार राय, वरीय संयुक्त


Buy Amazon Product