बड़ी खबरें

RRB NTPC CBT- 1: बड़ी खबर परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थी के लिए मॉक टेस्‍ट लिंक जारी

RRB NTPC CBT- 1: बड़ी खबर परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थी के लिए मॉक टेस्‍ट लिंक जारी

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने NTPC भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए फाइनल मॉक टेस्‍ट की लिंक जारी कर दी है। 28 दिसंबर से शुरू होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in के जरिए मॉक टेस्‍ट अटेम्‍प्‍ट कर सकते हैं। इसके अलावा एग्‍जाम सेंटर और सिटी की जानकारी भी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। वहीं, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक 24 दिसंबर को एक्टिव किया जाएगा।.

 

परीक्षा पैटर्न की मिलेगी जानकारी

इस मॉक टेस्‍ट की मदद से कैंडिडेट्स CBT- 1 ऑनलाइन परीक्षा के पैटर्न की पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। मॉक टेस्‍ट में अभ्‍यास प्रश्‍न है, लेकिन एग्‍जाम का पैटर्न पूरी तरह RRB NTPC CBT-1 की तरह ही होगा। अभ्यार्थी को पूरा पेपर सॉल्व करने के लिए 90 मिनट का समय मिलेगा। इसके लिए एक काउंटडाउन क्‍लॉक एग्‍जाम के साथ ही चलेगी और 90 मिनट पूरे होते ही टेस्ट परीक्षा अपने आप सबमिट हो जाएगा।

पहले राउंड में 23 लाख अभ्यार्थी की होगी

रेलवे बोर्ड की तरफ से पहले राउंड में करीब 23 लाख अभ्यार्थी के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिन अभ्यार्थी की एग्‍जाम सिटी और डेट की डिटेल्‍स अभी जारी नहीं हुई हैं, उनकी परीक्षा बाद में आयोजित होने वाले राउंड्स में होगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 24 दिसंबर को जारी किया जाएगा, जिसे कैंडिडेट्स अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से डाउनलोड कर सकेंगे।


Buy Amazon Product