बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

नियोजित शिक्षकों के वेतन निर्धारण: 25 तक ऑनलाइन दावा-आपत्ति दर्ज करा सकेंगे व पोर्टल पर डेमो वेतन पर्ची हुई जारी।

नियोजित शिक्षकों के वेतन निर्धारण: 25 तक ऑनलाइन दावा-आपत्ति दर्ज करा सकेंगे व पोर्टल पर डेमो वेतन पर्ची हुई जारी।

गोपालगंज |पंचायती राज संस्थानों के माध्यम से नियुक्त प्रारंभिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व पुस्तकालयाध्यक्षों के मूल वेतन में 15 प्रतिशत वृद्धि के साथ वेतन निर्धारण का काम जिला शिक्षा विभाग की ओर से किया जा रहा है। इसी क्रम में माध्यमिक शिक्षा के निदेशक सह विशेष सचिव ने वेतन निर्धारण को लेकर किए जा रहे कार्यों की समय सीमा निर्धारित करते हुए कई निर्देश जारी किए हैं।इसमें उन्होंने जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा पोर्टल पर शिक्षकों का डाटा अपलोड करने के बाद इसमें त्रुटि होने पर 21 से 25 जनवरी तक शिक्षकों व पुस्तकालयाध्यक्षों को ऑनलाइन पोर्टल पर दावा-आपत्ति दर्ज कराने का निर्देश दिया है। वहीं, इसके •बाद शिक्षकों व पुस्तकालयाध्यक्षों की वेतन पर्ची शिक्षा विभाग के स्थापना डीपीओ के अनुमोदन व डिजिटल हस्ताक्षर से 27 जनवरी से जारी करने का निर्देश दिया है। माध्यमिक शिक्षा के निदेशक सह विशेष सचिव के पत्र के मुताबिक इस पर्ची के आधार पर ही शिक्षकों व पुस्तकालयाध्यक्षों का जनवरी 2022 का वेतन भुगतान पुनरीक्षित दर पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक 27 से अपनी पे स्लिप कर सकेंगे जेनरेट सुविधा

पोर्टल पर डेमो वेतन पर्ची हुई जारी।
जिला शिक्षा विभाग के स्थापना कार्यालय की ओर से प्रारंभिक शिक्षकों के 19 कॉलम का डाटा पोर्टल पर ऑनलाइन अपलोड कर दिया गया है। साथ में वेतन पर्ची का डेमो भी जारी किया गया है। स्थापना डीपीओ मनीष कुमार सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए सभी बीईओ को पत्र जारी किया है। इसमें डीपीओ ने बीईओ को डेमो वेतन पर्ची का संबंधित शिक्षकों के अभिलेख से मिलान कर इस आशय का प्रमाण पत्र देने का निर्देश दिया है कि सभी कार्यरत शिक्षकों का डाटा विभाग की ओर से भेजा जा चुका है और डेमो वेतन पर्ची में कोई त्रुटि नहीं है। डीपीओ ने कार्यरत सभी शिक्षकों की वेतन पर्ची को सत्यापित कर अप्रैल 2021 की वेतन | विवरणी के साथ उनके कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक 27 से अपनी पे स्लिप कर सकेंगे जेनरेट सुविधा

एक प्रति में ही होगा सेवा पुस्तिका का संधारण।
वेतन निर्धारण में शिक्षकों की सेवा पुस्तिका का निर्धारण एक प्रति में ही होना है। स्थापना डीपीओ ने पत्र में कहा है कि किसी भी स्थिति में दो प्रति में सेवा पुस्तिका का संधारण नहीं होगा। वहीं, ••अप्रशिक्षित शिक्षकों का वेतन निर्धारण नहीं होगा। डीपीओ ने इसके अलावा दक्षता फेल व इस परीक्षा में शामिल नही होने वाले शिक्षकों से संबंधित रिपोर्ट भी बीईओ से तलब की है।


Buy Amazon Product