बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

कितना वेतन बढ़ा आज से देख लें 3.57 लाख नियोजित शिक्षक, 10 तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

कितना वेतन बढ़ा आज से देख लें 3.57 लाख नियोजित शिक्षक, 10 तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

नए >पटना:पंचायत और नगर निकायों के लगभग 3.57 लाख शिक्षकों को 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि के बाद संशोधित वेतन का निर्धारण इस महीने पूरा हो जाएगा। शिक्षक सोमवार से से 7 जनवरी तक अपना संशोधित वेतन देख सकेंगे। वेतन निर्धारण संबंधी शिकायत डीईओ कार्यालय में कर सकेंगे। 10 जनवरी से विद्यालय के लॉगइन से मेधासॉफ्ट के माध्यम पे स्लिप डाउनलोड कर सकेंगे। पे स्लिप दो प्रति में तैयार होगा। एक प्रति को सर्विस बुक पर चिपकाया जाएगा। शिक्षा विभाग की तैयारी है जनवरी के वेतन में ही वृद्धि का लाभ मिल जाए। पेस्लिप पर संबंधित शिक्षक और विद्यालय के प्रधानाध्यापक या प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा हस्ताक्षर किया जाएगा। इसके बाद प्रारंभिक स्कूल के शिक्षक के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक का डीपीओ (माध्यमिक शिक्षा के माध्यम से पे स्लिप डीपीओ (स्थापना) को दिया जाएगा। ऑनलाइन कैलकुलेटर से 15 के वेतनवृद्धि निर्धारण के दौरान वेतन विसंगति दूर की जाएगी। वेतन निर्धारण में गड़बड़ी पर डीपीओ (स्थापना) जिम्मेदार होंगे। जिलों के लिए एनआईसी द्वारा ऑनलाइन पे कैलकुलेटर सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

 प्रदेश में पछुआ हवाओं का प्रवाह बना हुआ है। इसके प्रभाव से ठंड में वृद्धि हो रही है। मौसम विज्ञान के अनुसार, अगले दो-चार दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा, जबकि अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री गिरावट का पूर्वानुमान है। रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 19.0 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम 13.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान में खास परिवर्तन नहीं देखा गया। न्यूनतम तापमान 10-12 डिग्री सेल्सियस के बीच व अधिकतम तापमान चार से पांच डिग्री के साथ 17-19 डिग्री के बीच दर्ज किया गया। 8.0 डिग्री सेल्सियस के साथ फारबिसगंज प्रदेश का ठंडा शहर रहा।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

पटना का अधिकतम तापमान तीन डिग्री गिरा, पटना का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहा, प्रदेश में फारबिसगंज सबसे ठंडा शहर ठंड के कारण फिलहाल राजधानी के स्कूल आठ जनवरी तक रहेंगे बंद।
, पटना जिले में आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 8 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया है। आदेश जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को जारी किया है। ठंड से बच्चों को बचाने के लिए स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, सीओ बीडीओ - और थानाध्यक्षों को 8 वीं कक्षा तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने संबंधी आदेश का अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है।


Buy Amazon Product