बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

नियोजित शिक्षकों के SSA और GOB वाले शिक्षकों के वेतन प्राप्त हेतु बैंक में भेज दिया गया है

नियोजित शिक्षकों के SSA और GOB वाले शिक्षकों के वेतन प्राप्त हेतु बैंक में भेज दिया गया है

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना कार्यालय मे आज दिनांक 02-06-2022 को उपलब्ध सभी संगठन पदाधिकारियों/प्रधानाध्यापको के प्रति आभार प्रकट करते हुए सूचित करना है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी, मुज० की उपस्थिति मे जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना द्वारा निम्न सहमति दी गई।

1. SSA मद से वेतन प्राप्त शिक्षकों का मई 2022 का अवरुद्ध वेतन विपत्र दिनांक 03-06-22 को भुगतान हेतु बैंक भेज दिया जाएगा.

2. GOB मद वाले शिक्षकों का मई 2022 का वेतन भुगतान आवंटन प्राप्त होते ही किया जाएगा.

3. (a) विद्यालय अनुदान राशि विद्यालय को निर्गत करने हेतु विद्यालय वार विभागीय स्तर पर limit set किया जा रहा है. विद्यालय अनुदान एवं रात्रि प्रहरी मानदेय निर्गत करने हेतु विभागीय स्तर पर पुनः reminder किया जाएगा. प्रधानाध्यापको से अनुरोध है कि यदि रात्रि प्रहरी को भुगतेय राशि का उपयोगिता SSA  कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराए हो, तो यथाशीघ्र उपलब्ध कराना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें - सरकार ने EPFO पर ब्याज दर को बढ़ाया सरकारी कर्मचारियों को अब और मिलेगा फायदा लिया गया बड़ा फैसला

(b) MACP के कार्यन्वयन हेतु प्रकिया को तीव्र गति से बढाते हुए समय सीमा के अंदर पत्र निर्गत किया जाएगा सहित HRA एवं नियोजित शिक्षकों के अन्तर वेतन राशि भुगतान पर सकारात्मक सहमति बनी.

संघ द्वारा ऐच्छिक स्थानांतरण एवं अवरुद्ध वेतन भुगतान हेतु द्वय पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया गया.

इस अवसर पर संघ के पदाधिकारीगण सहित अधिकांश जागरुक शिक्षकगण उपस्थित थे. अपनी समस्याओं को त्वरित निष्पादन हेतु अनुरोध है कि विद्यालय खुलते ही संघ की सदस्यता ग्रहण करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें - अब खोले जाएंगे पीएम श्री स्कूल केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विस्तार से जानकारी दिया।

उपर्युक्त विषयक प्रासंगिक पत्र के आलोक में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना). मुजफ्फरपुर के पत्रांक- 714 दिनांक 06.05.2022 द्वारा प्राप्त प्रतिवेदन में अंकित किया गया है कि दिनांक 01.07.2006 के पूर्व नियुक्त शिक्षकों को प्राप्त वेतन प्रक्रम पर दिनांक 01.07.2006 के बाद नियोजित शिक्षकों का वेतन निर्धारण नहीं किया जायेगा। इस परिप्रेक्ष्य में सचिव, जिला प्राथमिक शिक्षक संघद्वारा सुनवाई की तिथि निर्धारित कर वेतन संरक्षण का लाभ प्रदान करने के संबंध में निर्देश देने की याचना की गई।

अतः उक्त मामले की समीक्षा हेतु दिनांक 07.06.2022 को अपराह्न 01:30 बजे अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय प्रकोष्ठ में सुनवाई की तिथि निर्धारित की जाती है।

अनुरोध है कि सुनवाई में उपस्थित होकर शिक्षक संगठन द्वारा नियोजित शिक्षकों के देतन विसंगति दूर करने हेतु प्राप्त विभागीय आदेश के परिप्रेक्ष्य में स्पष्ट प्रतिवेदन के साथ पक्ष प्रस्तुत करना सुनिश्चित किया जाय।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षकों के महीनों के इंतजार के बाद 2 जून को लिया बड़ा फैसला अब होगा लागू।


Buy Amazon Product