बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह ने सभी सरकारी स्कूल के शिक्षकों को 21 जून 2021 के लिए दिया आदेश ,पत्र हुआ जारी।

राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह ने सभी सरकारी स्कूल के शिक्षकों को 21 जून 2021 के लिए दिया आदेश ,पत्र हुआ जारी।

उपर्युक्त विषयक प्रसंगाधीन पत्र के काम में सूचित करना है कि दिनांक 21 जून 2021 को 7th अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाना है। कोविड महामारी के कारण पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी घर पर ही परिवार के साथ योग दिवस मनाए जाने का निर्देश प्राप्त है। इस वर्ष की थीम है and as "Be with Yoga; Be at Home"

केंद्र ने राज्य के शिक्षकों के वेतन मद में 14 सौ करोड़ की भारी कटौती कर दी है इससे सरकार के साथ-साथ शिक्षकों की मुश्किलें बढ़ सकती है।



नियमित योगाभ्यास से मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य लाभ के संबंध में गरुकता विकसित करने के उद्देश्य से आयुष मंत्रालय द्वारा Common Yoga Protocol" से संबंधित मार्गदर्शिका हिन्दी एवं अंग्रेजी में विकसित की गई है। यह मार्गदर्शिका लिंक https://yoga.ayush.gov.in/public/assets/front/pdf/CYPHindiBooklet.pdf पर उपलब्ध है

अतएव, निर्देश है कि अपने जिले के सभी प्रधानाध्यापकों शिक्षकों विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया और अन्य ऑनलाइन माध्यमों से जागरूक किया जाय तथा नियमित योगाभ्यास अभ्यास करने हेतु प्रेरित किया जाए ताकि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस में अधिकाधिक विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की भागीदारी सुनिश्चित हो सके।


Buy Amazon Product