बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

सरकारी विद्यालयों में औचक निरीक्षण फिर से हुआ शुरू गायब हुए शिक्षकों पर कार्रवाई, हो जाए तैयार।

सरकारी विद्यालयों में औचक निरीक्षण फिर से हुआ शुरू गायब हुए शिक्षकों पर कार्रवाई, हो जाए तैयार।

गोरौल वैशाली । गोरौल प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय कटरमाला के औचक निरीक्षण के दौरान कई शिक्षक फरार पाये गये। औचक निरीक्षण करने पहुचे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दिनेश प्रसाद सिंह एवं बीआरपी धर्मेंद्र कुमार ने विद्यालय के बत्तर व्यवस्था देख भड़क गये। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि इस विद्यालय में कुल 9 शिक्षक पदस्थापित है, जिसमे दिवाकर, कार्तिक कुमार बिना सूचना के फरार थे. वही कुमारी रीता एवं चंचला कुमारी का निरीक्षण को देखते हुय आकास्मिक अवकाश भर दिया गया था। शिक्षक आलोक रंजन विद्यालय के बरामदे पर घूम घूमकर मोबाइल चला रहे थे। उन्हें हो रहे निरीक्षण के भानक भी नही लगा। ज्ञातव्य हो कि इस विद्यालय में लगभग पांच सौ से ज्यादा छात्र छात्राये पढ़ाई करते है। सरकार द्वारा लाखो रुपये प्रतिमाह खर्च भी किया जा रहा है। इसके बाबजूद विद्यालय का हालात सुधरने का नाम नही ले रहा है। स्वयं कर्तव्य के पालन नहीं करने बाले ये शिक्षक बच्चो को क्या ज्ञान देते है यह बताने की जरूरत नही है। निरीक्षण के क्रम में उपस्थित ग्रामीणों ने बीईओ को बताया की ये शिक्षक गन समय से विद्यालय नही आते है। सुबह सभी शिक्षक 10 बजे के वाद ही विद्यालय में पहुचते है और मध्यांतर के बाद गाड़ी पकड़ने के लिये एन एच् 22 के गोढ़ीया चौक के पास गाड़ी पकड़ने के लिये लाइन में खड़ा हो जाते है । इस पर बीईओ ने आरोपित शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगे जाने की बात बताई साथ ही विद्यालय की समस्याओं से वरीय अधिकारी को अवगत कराने की बात कही है।

>यह भी पढ़ें - सरकार ने 23.44 करोड़ कर्मचारियों को दी खुशखबरी EPFO खाते में बढी पैसा

 

स्कूलों में ऑनलाइन कक्षा के नाम पर खानापूर्ति
पटना | कोरोना के नये वेरियेंट ओमीक्रोन से बचने के लिए पटना डीएम ने स्कूलों को ऑनलाइन कक्षा शुरू करने का विकल्प दिया था। डीएम के आदेश के बाद डीईओ ने भी नोटिस निकाल कर ऐसा ही निर्देश दिया था। इसके बावजूद स्कूलों ने ऑनलाइन कक्षा शुरू नहीं की है। कई स्कूल ऑनलाइन कक्षा के नाम पर बस खानापूर्ति कर रहे हैं। कई अभिभावकों ने संक्रमण के डर से बच्चों को स्कूल भेजना भी बंद कर दिया है, लेकिन स्कूल द्वारा ऑनलाइन कक्षा शुरू नहीं करने के कारण मजबूरी में फिर बच्चों को स्कूल भेजना पड़ रहा है। स्कूलों की मानें तो अभी बोर्ड के साथ स्कूल परीक्षा भी चल रही है। परीक्षा तक कक्षाएं ऑफलाइन ही रखी जाएंगी। स्कूलों की मानें तो क्रिसमस छुट्टी के बाद ओमीक्रोन को लेकर ऑनलाइन कक्षा शुरू करने पर निर्णय लिया जाएगा। डॉन बॉस्को एकेडमी की प्राचार्य मेरी अल्फांसो ने बताया कि ऑनलाइन कक्षा शुरू करने को लेकर अब नये साल में निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - अगले महीने नियोजित शिक्षकों को मिलेगी सबसे बड़ी खुशखबरी पुराने व नियमित शिक्षकों की तरह मिलेगा अब नियोजित शिक्षकों को लाभ।

 

सेंट माइकल हाई स्कूल प्रायमरी विंग की हेड मिस्ट्रेस विशाखा सिंह ने बताया कि जो बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं उनके लिए वाट्सअप पर मेटेरियल भेजे जा रहे हैं। सेंट जेवियर्स • हाई स्कूल के प्राचार्य फादर किस्टू ने •बताया कि प्राइमरी की कक्षाएं अभी ऑनलाइन चल रही हैं।


Buy Amazon Product