बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

सुशील मोदी का दावा, बहुत जल्द बिहार में दिखेगा नया मुख्यमंत्री; बताया कैसे बदल सकता है सियासी समीकरण

सुशील मोदी का दावा, बहुत जल्द बिहार में दिखेगा नया मुख्यमंत्री; बताया कैसे बदल सकता है सियासी समीकरण

 प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुझ पर दया न दिखाएं, पहले अपनी कुर्सी बचाएं। नीतीश कुमार की कुर्सी कभी भी जा सकती है, चूंकि लालू प्रसाद की पार्टी ने पहले से अपनी सरकार बनाने की रणनीति तैयार कर रखी है। राजद की सरकार बनाने में महज दो-चार विधायकों की उन्हें जरूरत है। वह सोमवार को गया परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

बोले कभी भी बदल सकता है सियासी समीकरण

उन्होंने कहा कि गठबंधन भाजपा ने नहीं तोड़ा, बल्कि खुद नीतीश कुमार ने तोड़ा है और लालू-राबड़ी आवास पर जाकर शरणागत हो गए हैं। मुख्यमंत्री कौन है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। चूंकि मुख्यमंत्री की चाबी लालू और राबड़ी के आवास पर है। तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए पूरा प्रपंच रचा गया है। विधानसभा में राजद के अध्यक्ष हैं। राजद के पास पहले से अन्य दलों को मिलाकर 115 विधायक हैं, विधानसभा अध्यक्ष जब चाहे राजद को सदन में बहुमत दिला सकते हैं। बहुमत के लिए 122 विधायकों की जरूरत है। बहुत जल्द बिहार में नया मुख्यमंत्री देखने को मिल सकता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, हम भविष्यवक्ता नहीं हैं। राजनीतिक घटनाक्रम से स्पष्ट है कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाने के लिए लालू प्रसाद ने पूरा खेल किया है। 

2024 की तैयारी में अभी से जुटी भाजपा

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री की कुर्सी का सपना देखना छोड़ दें क्योंकि 2024 में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही रहेंगे। लोकसभा चुनाव, 2024 की तैयारी को लेकर भाजपा अभी से जुट गई है, समीकरण तैयार करने में लगी है। इससे पहले उन्होंने भाजपा जिला कार्यालय में संगठन के जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। सोमवार को संघ परिवार की बैठक पंजाबी धर्मशाला में हुई। इसमें आरएसएस व सहयोगी संगठनों के शीर्ष पदाधिकारी शामिल हुए। 

माफी मांगें मुख्यमंत्री 

सुशील मोदी ने विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। बीते दिनों विष्णुपद मंदिर में गैर हिंदू के प्रवेश पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जान-बूझकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए अपने साथ गैर हिंदू को मंदिर के गर्भगृह में ले गए थे। इस मामले में न तो मंत्री को कोई गिला है और न ही मुख्यमंत्री को। मुख्यमंत्री ने हिंदुओं के अनादर की साजिश रची थी, उन्हें माफी मांगनी चाहिए। 


Buy Amazon Product