बड़ी खबरें

महिला शिक्षकों को लेकर नियोजित शिक्षकों ने फिर से एक बार शिक्षा विभाग की दरवाजा खटखटाया: बंशीधर ब्रजवासी।

महिला शिक्षकों को लेकर नियोजित शिक्षकों ने फिर से एक बार शिक्षा विभाग की दरवाजा खटखटाया: बंशीधर ब्रजवासी।

पटना। पंचायतीराज एवं नगर निकाय महिला शिक्षकों के ऐच्छिक एवं पुरुष शिक्षकों के पारस्परिक स्थानान्तरण के लिए ऐसे शिक्षकों के संगठन ने शिक्षा विभाग का दरवाजा खटखटाया है। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर ब्रजवासी ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव एवं प्राथमिक शिक्षा निदेशक को ज्ञापन देकर कहा है।

साढे चार लाख नियोजित शिक्षकों के 15% वृद्धि के साथ नये वेतन स्ट्रक्चर वेतन निर्धारण करते हुए स्थानांतरण नियुक्ति प्रोन्नति के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा : केशव कुमार।

कि महिला शिक्षकों के ऐच्छिक एवं पुरुष शिक्षकों के पारस्परिक स्थानान्तरण की काररवाई फरवरी तक पूरी नहीं हुई, तो तबादला एक वर्ष तक अटक जायेगा, क्योंकि मार्च में पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने वाली है। उसके बाद जनगणना शुरू होने वाला है। इसके मद्देनजर ज्ञापन में फरवरी में सम्पन्न करने की मांग स्थानान्तरण की कार्रवाई की गयी है।

आगे भी पढ़ें।

मिड डे मील की होगी गहन मॉनीटरिंग

पटना। राज्य में मध्याह्न भोजन योजना के कार्यान्वयन की अब गहन मॉनीटरिंग होगी।
इसके लिए राज्य स्तर पर दो अलग-अलग टीम बनायी गयी है। पहली टीम मैनेजमेंट इन्फॉरमेशन सिस्टम को लेकर बनी है। दूसरी 'दोपहर (आईवीआरएस) अनुश्रवण टीम है। मैनेजमेंट इन्फॉरमेशन सिस्टम मॉनीटरिंग टीम में मध्याह्न भोजन योजना के उपनिदेशक के साथ ही दिग्विजय कुमार, अखिलेश कुमार एवं संतोष कुमार चंद्रवंशी शामिल किये गये हैं ।

इससे इतर दोपहर (आईवीआरएस) अनुश्रवण टीम में मध्याह्न भोजन योजना के सहायक निदेशक के साथ ही श्रीमती संगीता गिरि, रमेश प्रसाद एवं अभिषेक कुमार शामिल किये गये हैं। दोनों टीम को काररवाई के अधिकार भी दिये गये हैं।


Buy Amazon Product