बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

प्राइमरी से लेकर हाईस्कूल तक के शिक्षक इस परीक्षा को पास कर लेंगे तो वेतन में हो जाएगा वृद्धि जरूर जान ले

प्राइमरी से लेकर हाईस्कूल तक के शिक्षक इस परीक्षा को पास कर लेंगे तो वेतन में हो जाएगा वृद्धि जरूर जान ले

 

1)दक्षता परीक्षा में पास करने के बाद मिलेगा वेतन वृद्धि का लाभ
2)फेल व परीक्षा न देने वाले शिक्षकों के लिए होगी परीक्षा
मुजफ्फरपुर । शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण नहीं करने वाले शिक्षकों को दक्षता परीक्षा के आधार पर ही वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ मिलना है। ऐसे में जिले समेत सूबे के बड़ी संख्या में दक्षता परीक्षा में फेल और परीक्षा से वंचित शिक्षकों को वार्षिक वेतन विधि का लाभ नहीं मिल रहा है। इन शिक्षकों के लिए फिर से दक्षता परीक्षा का आयोजन कराने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें - जनगणना कार्य अवधि के लिए नियोजित एवं नियमित शिक्षकों विभाग ने जारी कर दिया निर्देश इसे जरूर पढ़ ले

 प्राइमरी, मिडिल से लेकर हाई स्कूल और प्लस टू के दक्षता परीक्षा में फेल और शामिल नहीं होने वाले शिक्षकों की अलग-अलग सूची मांगी गई है। प्राथमिक शिक्षा निदेशक के साथ ही माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने | मांगी ऐसे शिक्षकों की सूची मुजफ्फरपुर समेत सभी जिले के जिला शिक्षा अधिकारी को इस संबंध में निर्देश जारी किया है । निर्देश दिया है कि एक सप्ताह में ऐसे शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराई जाए, ताकि इस आधार पर इन शिक्षकों के लिए दक्षता परीक्षा आयोजित हो सके। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने जिला परिषद और नगर निकाय के अंतर्गत नियुक्त शिक्षक और पुस्तकालय अध्यक्ष की सूची मांगी है।

यह भी पढ़ें - शिक्षकों के वेतन के लिए 33 अरब 50 करोड़ जारी देख ले वेतन बढ़ोतरी के साथ कितना होगा भुगतान

जाति आधारित गणना कल से, पहले गिने जाएंगे मकान
जाति आधारित गणना के लिए तैयारी हुई पूरीतैयारी
पटना। राज्य में जाति आधारित गणना की शुरुआत 7 जनवरी से होने जा रही है। इसे लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली है। इस काम में लगाये गये सभी जिलों में कर्मियों के प्रशिक्षण का कार्य पूरा हो गया है । नवादा, गया समेत कुछ अन्य जिलों में गुरुवार को कर्मियों को प्रशिक्षण देने का अंतिम चरण पूरा हो गया। अब ये सभी कर्मी निर्धारित तारीख 7 जनवरी से गणना कार्य में पूरी तरह से जुट जायेंगे। गणना को तय समय में पूरा करने के लिए राज्य में करीब दो लाख कर्मी लगाये गये हैं। इसमें शिक्षक, विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका समेत अन्य सभी स्तर के कर्मी शामिल हैं।


Buy Amazon Product