बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

नियोजित शिक्षकों को प्रमोशन नहीं दिए जाने पर कोर्ट जाएगा शिक्षक संघ, मिलेगा स्नातक ग्रेड में प्रमोशन।

नियोजित शिक्षकों को प्रमोशन नहीं दिए जाने पर कोर्ट जाएगा शिक्षक संघ, मिलेगा स्नातक ग्रेड में प्रमोशन।

मुजफ्फरपुर। परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर ब्रजवासी ने कहा कि नियोजित शिक्षकों को लंबी अवधि की सेवा के बाद भी प्रमोशन नहीं दिए जाने के मामले में सरकार पूरी तरह उदासीन है। ऐसे में अब संघ शिक्षकों के प्रमोशन के लिए कोर्ट जाएगा। इसे लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव व प्राथमिक शिक्षा निदेशक को पत्र भेजा गया है। कहा गया है कि कोर्ट के आदेश के बावजूद प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि कोर्ट की ओर से 28 नवंबर 2016 को आदेश जारी हुआ था, लेकिन सरकार की ओर से आदेश नहीं आने पर संघ ने 2017 में अवमानना वाद दाखिल किया था। उन्होंने कहा कि पहले भी संघ की ओर से बेसिक ग्रेड में कार्यरत नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में प्रमोशन देने का अनुरोध किया गया था।

 

यह भी पढ़ें - सीएम नीतीश कुमार के मंत्री ने किया ऐलान यूटीआइ में काटी गयी राशि का भुगतान इसी माह 50000 से ₹100000 तक का होगा भुगतान ।

वेतन के अभाव में शिक्षकों की आर्थिक स्थिति दयनीय
सासाराम । परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रविकुमार सिंह ने कहा कि होली जैसे महत्वपूर्ण पर्व में भी शिक्षकों का 4 माह से लंबित वेतन का भुगतान अब तक न होने से शिक्षक भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। जिला महासचिव वाहिद अनवर ने कहा कि होली से पूर्व शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं होता है तो जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में तालाबंदी की जाएगी। विदित हो कि माह दिसम्बर से वेतन भुगतान पाने वाले शिक्षक आज भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। शिक्षकों के घरों में अब तक वेतन के आस में अपने बच्चों को नए वस्त्र तक नहीं खरीदी जा सकी है। केवल वेतन की प्रतीक्षा की जा रही है। शिक्षकों का सब्र का बांध टूट रहा है। यदि होली तक भुगतान नहीं हुआ | तो शिक्षक कार्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी करेंगे। मौके पर मदन कुमार, अरुण कुमार, अमर ज्योति, इरशाद अंसारी, राजकिशोर सिंह, राजीव रंजन कुमार, कमलेश कुमार, विनोद कुमार सिंह, विजेंदर प्रताप, | आबिद हुसैन आदि शामिल रहे।


Buy Amazon Product