बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

स्थानांतरण की मांग को लेकर 27 से शिक्षक देंगे धरना

स्थानांतरण की मांग को लेकर 27 से शिक्षक देंगे धरना

■ संघ के राज्य संयोजक ने शिक्षकों से की अपील

■ पटना के गर्दनीबाग में शिक्षक करेंगे अनिश्चितकालीन धरना

खगड़िया। प्रारंभिक से उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत नियोजित शिक्षक-शिक्षिका वर्षों से स्थानांतरण के लिए इंतजार कर रहे हैं। अब शिक्षकों का धैर्य जवाब दे रहा है। बिहार पंचायत प्रारंभिक/माध्यमिक विद्यालय सेवा (नियुक्ति, प्रोन्नति, स्थानांतरण, अनुशासनिक कार्रवाई एवम् सेवाशर्त) 2020 में महिला एवम् दिव्यांग शिक्षकों के लिए अंतर्नियोजन इकाई अंतरजिला में ऐच्छिक स्थानांतरण एवं पुरुष शिक्षकों के लिए पारस्परिक स्थानांतरण के लिए निहित प्रावधान के बावजूद अब तक स्थानांतरण की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं किया जा रहा है। जिससे शिक्षकों में आक्रोश है।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षकों का खुल गया किस्मत का ताला बरसों से था इंतजार आखिरकार मिल ही गया।

अंततः बाध्य होकर शिक्षकों ने पटना के गर्दनीबाग में 27 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल सह धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर हुए हैं। स्थानांतरण संघर्ष मंच के राज्य संयोजन समिति सदस्य टुनटुन कुमार ने सूबे के शिक्षकों के प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की है। शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि शिक्षकों के स्थानांतरण नहीं होने से शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान हैं। महिला शिक्षकों को भारी दिक्कत है। मानवीय संवेदना को ध्यान में रखते हुए अविलंब स्थानांतरण के अधिसूचना जारी करें, अन्यथा बिहार के हजारों शिक्षक आंदोलन तेज करने के लिए मजबूर होंगे। स्थानांतरण संघर्ष मंच के सदस्य रूबी राज मंडल, प्रमोद कुमार, राजू कुमार, नावेद अंजुम, राशिद आलम, मुन्ना कुमार, वीरेंद्र कुमार, नमिता सिसोदिया आदि शिक्षकों ने स्थानंतरण प्रक्रिया प्रारंभ को लेकर आंदोलन में भाग लेने के लिए लगातार शिक्षकों से संपर्क कर रहे हैं।


Buy Amazon Product