बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

निष्ठा प्रशिक्षण लेने वाले नियोजित एवं नियमित शिक्षकों के बल्ले बल्ले प्रशिक्षण का राशि एकमुश्त में होगा भुगतान।

निष्ठा प्रशिक्षण लेने वाले नियोजित एवं नियमित शिक्षकों के बल्ले बल्ले प्रशिक्षण का राशि एकमुश्त में होगा भुगतान।

• प्रखंड स्तरीय क्रय समिति की बैठक के बाद 15 दिनों के अंदर मिलेगी पेनड्राइव, बीईओ को दी जिम्मेदारी

निष्ठा का ऑनलाइन प्रशिक्षण हासिल करने वाले जिले के 10826 शिक्षकों के खाते में हाई डाटा स्पीड की राशि के रूप में प्रति शिक्षक 500 रुपए मिलेंगे। वहीं, उन्हें 32 जीबी का पेन ड्राइव उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें निष्ठा का प्रशिक्षण मॉड्यूल का कंटेंट लोड होगा, ताकि इसका इस्तेमाल शिक्षक भविष्य में पठन-पाठन में कर सकें। पेन ड्राइव के लिए प्रति शिक्षक 400 रुपए की राशि उपलब्ध कराई गई है।

साढे़ चार लाख नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग ने अधिसूचना किया जारी अधिकारियों का आया संयुक्त बयान।

यानी 43.30 लाख रुपए की पेनड्राइव शिक्षकों के लिए खरीदी जाएंगी। डाटा राशि के रूप में शिक्षकों के खाते में ट्रांसफर के लिए कुल 54.13 लाख रुपए दिए गए हैं। बिहार शिक्षा परियोजना ने जिले के सभी बीईओ को इसकी जानकारी देते हुए कहा, प्रखंड स्तरीय क्रय समिति की बैठक करने के बाद 15 दिनों के अंदर शिक्षकों को पेन ड्राइव उपलब्ध कराना है। पेन ड्राइव खरीदने और डाटा के लिए खाता में दी जाने वाली राशि के तौर पर कुल 97.43 लाख राशि उपलब्ध करा दी गई है। ट्रेनिंग के दौरान 18 मॉड्यूल का प्रशिक्षण प्राप्त करने वालों को इसका लाभ मिलेगा।

ई-लॉट्स की ट्रेनिंग के लिए 5 मास्टर ट्रेनर चयनित
शिक्षकों को ई-लॉट्स यानी ई-लाइब्रेरी ऑफ टीचर्स एंड स्टूडेंट्स की ट्रेनिंग देने के लिए जिले से 5 मास्टर ट्रेनर का चयन किया गया है। इन्हें पहले ऑनलाइन ट्रेनिंग मिलेगी। इसके लिए जिले से हिंदी शिक्षक के रूप में हाईस्कूल कांटी के निशांत कुमार, अंग्रेजी शिक्षक के रूप में डीएन हाईस्कूल के शिक्षक रवीश कुमार, गणित में जिला स्कूल के संजीव कुमार, साइंस में जिला स्कूल के जीबू झा और सोशल साइंस में हाईस्कूल अजीजपुर के

डॉ. अमरेश कुमार को चुना गया है। यह जानकारी गुणवत्ता शिक्षा संभाग प्रभारी सुजीत कुमार ने दी। उन्हाेंने बताया कि जिले के मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण जूम एप से 21 जून को होगा। इसमें डीईओ, सभी डीपीओ समेत कुल 12 लोग शामिल होंगे। मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण लेने के बाद शिक्षकों को ई-लॉट्स की ट्रेनिंग देंगे। यहां कक्षा 1 से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्टडी मैटेरियल है।


Buy Amazon Product