बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

विधान परिषद से आई बड़ी खबर हर प्रखंडों को मिली खुशियों का सौगात।

विधान परिषद से आई बड़ी खबर हर प्रखंडों को मिली खुशियों का सौगात।

प्रखंडों में बनेंगे पंचायत प्रतिनिधि प्रतीक्षालय।
पटना : सरकार नए वित्तीय वर्ष में पंचायत प्रतिनिधियों को सौगात देगी। विधान परिषद में शनिवार को पंचायती राज विभाग के बजट पर वाद-विवाद के दौरान विभागीय मंत्री सम्राट चौधरी ने सभी प्रखंड मुख्यालय में पंचायत प्रतिनिधि प्रतीक्षालय बनाने का एलान किया। सरकार की इस पहल से 2.50 लाख जनप्रतिनिधियों की बड़ी सहूलियत होगी। वर्तमान में प्रखंडों में इनके बैठने की अलग व्यवस्था नहीं है। एक पंचायत समिति भवन पर दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। 

नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी यूटीआई रिटायरमेंट बेनिफिट का पैसा जल्द मिलेगा जाने कैसे?

 

मंत्री सम्राट चौधरी ने सदन को बताया कि दो करोड़ रुपये की लागत से संपूर्ण सुविधाओं वाला पंचायत संसाधन केंद्र का निर्माण सरकार कराएगी। मंत्री ने वित्तीय वर्ष 2021- 2022 के बजट से पंचायतों के हर वार्ड में 10-10 सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा की। पहले चरण में कुल 13.50 लाख स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रविधान किया गया है। सोलर स्ट्रीट लाइट को रिमोट मॉनीटरिंग सिस्टम (आरएमएस) के जरिए नियंत्रित किया जाएगा ।

मंत्री ने पांच एल के सूत्र वाक्य पर पंचायती राज विभाग को नए सिरे से आगे बढ़ाने का विस्तृत खाका पेश किया।
गांवों में महत्वपूर्ण जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा सरकार ग्रामीण क्षेत्र के कुछ कारोबार पर कर लगाने पर विचार कर रही है। उन्होंने सदन को बताया पंचायती राज विभाग के हिस्से की हर घर नल जल और नली गली योजना का काम लगभग पूरा हो गया है। सिर्फ 15 सौ वार्डों में नाली-गली का काम शेष है


Buy Amazon Product