बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के कालबद्ध प्रोन्नति के लिए स्थापना ले नियोजन इकाई से मांगी शिक्षकों की सूचीनियोजित शिक्षकों के कालबद्ध प्रोन्नति के लिए स्थापना ले नियोजन इकाई से मांगी शिक्षकों की सूची राज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खबर आखिरकार मिल ही गया समय अत्यंत खुशी कि लहरराज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खबर आखिरकार मिल ही गया समय अत्यंत खुशी कि लहर सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आठवें वेतन आयोग पर बड़ी खबर बढ़ेगी सैलरी अब होंगे 95 हजार वेतनसरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आठवें वेतन आयोग पर बड़ी खबर बढ़ेगी सैलरी अब होंगे 95 हजार वेतन 80 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश अब ऐसे कटेंगे वेतन  इसे जल्द कर ले80 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश अब ऐसे कटेंगे वेतन इसे जल्द कर ले शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जारी किया निर्देश 15 नवंबर तक हर हाल में सरकारी स्कूल के शिक्षक कर ले अन्यथा विधि सम्मत होगी कार्यवाही पत्र हुआ जारीशिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जारी किया निर्देश 15 नवंबर तक हर हाल में सरकारी स्कूल के शिक्षक कर ले अन्यथा विधि सम्मत होगी कार्यवाही पत्र हुआ जारी राज्य के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान कल से सभी सरकारी स्कूल में हो गए लागू शिक्षक को मिला आरामराज्य के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान कल से सभी सरकारी स्कूल में हो गए लागू शिक्षक को मिला आराम

बिहार सरकार का सबसे बड़ा फैसला पुराने शिक्षकों को हर माह की 2 तारीख जबकि हर हाल में इस तारीख तक नियोजित शिक्षको के वेतन का विभाग को करना होगा भुगतान।

बिहार सरकार का सबसे बड़ा फैसला पुराने शिक्षकों को हर माह की 2 तारीख जबकि हर हाल में इस तारीख तक नियोजित शिक्षको के वेतन का विभाग को करना होगा भुगतान।

बिहार पटना :- पुराने शिक्षकों को हर माह की 2 तारीख तक वेतन का होगा भुगतान जबकि नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान की अंतिम तारीख 11 रखी गई है । हर महीने की 11 तारीख को नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान करने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया है साथ ही ये आदेश भी दिया है कि यदि वेतन मद में आवंटन उपलब्ध नही होने पर जैसे ही जिलो को वेतन मद की आवंटन प्राप्त होती हैं उसे हर हाल में एक सप्ताह के अंदर वेतन भुगतान किया जाय।

 

राज में पुराने वेतनमान वाले स्कूली शिक्षा को हर माह की 2 तारीख तक वेतन आदि का भुक्तान हो जाएगा। शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन नियमित शिक्षक कर्मियों का भुक्तान प्रत्येक माह की 25 तारीख को अनुपस्थिति विवरणी के आधार पर होता है उन का भुक्तान अगले माह की 2 तारीख तक सुनिश्चित किया जाए।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षकों के वेतन मद में 37 अरब रुपया हुआ जारी कैबिनेट से मिली मंजूरी इसी माह में ₹80000 मिलेंगे

 

जिला शिक्षा पदाधिकारियों को  यह निर्देश भी दिया गया है कि नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान पूर्व में दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार क्षेत्र से अनुपस्थित विवरणी जिसमें उपस्थिति शिक्षकों की सूची अंकित होगी प्राप्त कर अगले माह की हर  11 तारीख तक करेंगे।

 

वेतन मद में आवंटन प्राप्त होते ही 1 सप्ताह के अंदर वितरण करने की अनिवार्यता होगी यदि किसी कारणवश किसी मद में आवंटन की कमी होगी तो आवंटन प्राप्त कर 1सप्ताह के अंदर वेतन का बकाया वेतन  के भुगतान के निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी अब 2 वर्ष का वेतन 5,00,00 से 25,00,00 रुपया ज्यादा मिलेगा

 

निर्देश के मुताबिक सेवानिवृत्त होने वाले कर्मियों की सेवानिवृत्ति की तिथि से 1 वर्ष पूर्व उनकी सेवा पुस्तिका का सत्यापन अनिवार्य होगा या प्रयास किया जाएगा कि सेवानिवृत्ति के दिन ही सभी बकाया का भुगतान हो जाए।

 

पूर्व में जितने भी मामले लम्बित हैं एवं जिन मामलों में कोई विभागीय कार्रवाई अपराधिक मामला दर्ज होने के कारण भुगतान रुका हुआ होगा तो ऐसे सत प्रतिशत मामले एक सप्ताह में निष्पादन हो जाएंगे।


Buy Amazon Product