बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

2003 से अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए आ गई सबसे बड़ी खबर इस फंड से 50 हजार से 75 हजार तक एकमुश्त होगा भुगतान।

2003 से अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए आ गई सबसे बड़ी खबर इस फंड से 50 हजार से 75 हजार तक एकमुश्त होगा भुगतान।

राज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त सबसे बड़ी खुशखबरी आ रही है पंचायत शिक्षा मित्र से पंचायत शिक्षक एवं प्रखंड शिक्षक नगर निकाय शिक्षक बने हुए वैसे नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि उन्हें UTI  में जमा पैसे अब जल्द मिल जाएंगे इसके लिए सबसे पहले आप KYC  करालें ताकि बैंक आपके पैसे को अविलंब ट्रांसफर कर सके। इसके लिए पूर्व में विभाग के द्वारा सभी प्रखंड कार्यालय के द्वारा यह सूचना दिया गया था कि सभी नियोजित शिक्षक अपना अपना केवाईसी करा लें जो शिक्षक यूटीआई में राशि कटवा रहे थे वैसे शिक्षकों के लिए विभाग के द्वारा पत्र जारी कर दिया गया था। पत्र प्राप्ति के लिए आप हमारे इस वेबसाइट के पिछले न्यूज़ से प्राप्त कर सकते हैं लगभग आधे शिक्षकों ने यूटीआई फंड के लिए केवाईसी करा लिए हैं बचे हुए शिक्षक जल्द से जल्द प्रयास करें कि उनका केवाईसी जल्द हो जाए ताकि उनकी जमा राशि प्राप्त हो सके वर्ष 2003 से लेकर 2012 तक के जिन शिक्षकों ने इस फंड में राशि जमा किया है उन्हें जल्द से जल्द राशि प्राप्त हो सके।

यह भी पढ़ें - UTI, SSA, EPFO राशि भुगतान को लेकर जिला अध्यक्ष रंजीत वर्मा एवं अन्य संगठन पदाधिकारी के साथ लिया अहम फैसला जल्द होगा भुगतान

बीईओ ने दो शिक्षकों का वेतन स्थगित किया

गुरुआ । गुरुआ प्रखंड के प्रभारी बीईओ ने प्राइमरी स्कूल भिंडिस के प्रभारी हेडमास्टर समेत दो शिक्षकों के वेतन स्थगित कर दिया। प्रखंड संसाधन केंद्र गुरुआ के बीआरपी भोला दास ने बताया कि प्राइमरी स्कूल भिंडिस में नियुक्त प्रभारी हेडमास्टर अनिल केशरी एवं शिक्षिका अंशु कुमारी के ऊपर स्कूल का संचालन में घोर लापरवाही बरतने को लेकर सोशल मीडिया पर खबर प्रसारित किया गया था। स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर एवं शिक्षिका पर कई तरह का आरोप लगाया गया था। उन्होंने बताया कि स्कूल का संचालन में घोर लापरवाही बरतने के आरोप में प्रभारी बीईओ शैलेन्द्र कुमार ने दोनों शिक्षकों का वेतन स्थगित कर दिया है।

यह भी पढ़ें - लाखों नियोजित शिक्षकों के अंतर वेतन के लिए 94 अरब 40 करोड़ 40 लाख की राशि का हुईं आवंटन 10 जुलाई से पहले होगा भुगतान।

नौवीं में नामांकन के लिए प्रचार रथ रवाना

जागरण संवाददाता, गया : गया जिले में कक्षा 9वीं में शत-प्रतिशत नामांकन के लिए प्रवेशोत्सव अभियान का शुभारंभ समाहरणालय परिसर से उपविकास आयुक्त विनोद दूहन, जिला शिक्षा पदाधिकारी राजदेव राम व डीपीओ मो. असगर आलम खां ने हरी झंडी दिखा कर प्रचार रथ को रवाना कर की। पूरे राज्य में कक्षा 9वीं में शत-प्रतिशत नामांकन हेतु प्रवेशोत्सव अभियान की शुरूआत किया गया है। प्रवेशोत्सव अभियान 01 से 15 जुलाई तक चलेगा। जिले से दो प्रचार वाहन को रवाना किया गया। वाहन को उपविकास आयुक्त विनोद दूहन, जिला शिक्षा पदाधिकारी राजदेव राम एवं डीपीओ मो. असगर आलम खां ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। समेकित बाल विकास परियोजना की सीडीपीओ सूची स्मिता पदम, अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक जीवन कुमार, शिव शंकर प्रसाद, दिलीप कुमार सिन्हा, रमेश कुमार, कृष्णा कुमार,राजेश कुमार आदि थे।

यह भी पढ़ें - शिक्षा विभाग के अधिकारी ने आखिरकार जारी कर ही दिया निर्देश जिसका डर था 15 जुलाई तक हर हाल में कर लेना है।

परीक्षा प्रपत्र और शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ी

जागरण संवाददाता, बोधगया मगध विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर एमए, एमएससी, एमकाम फर्स्ट सेमेस्टर 2020/ 22 एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रम द्वितीय खंड परीक्षा 2020 21, एलएलबी पार्ट 2 और 3 तीन वर्षीय कोर्स 2021-22 एवं एलएलबी पार्ट 2, 3, 4, 5, पांच वर्षीय कोर्स 2021-22 परीक्षा के लिए परीक्षा प्रपत्र और शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ा दी गई है।

परीक्षा विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी अधिसूचना के अनुसार परीक्षा प्रपत्र और जमा करने की तिथि पहले 18 जून तक विस्तारित कर दिया गया थालेकिन कुछ छात्र जमा करने से वंचित रह गए हैं। उन वंचित छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा प्रपत्र और शुल्क जमा करने हेतु विलंब शुल्क एक सौ रुपये के साथ 5 जुलाई तक विश्वविद्यालय में मुख्यालय में जमा किया जा सकेगा। छात्र अपने महाविद्यालय में चार जुलाई तक परीक्षा प्रपत्र व शुल्क जमा कर सकेंगे। छात्रों से कहा गया है कि परीक्षा प्रपत्र और शुल्क समय से जमा कर दें।


Buy Amazon Product