बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

सबसे बड़ी खबर प्रमोशन की नई स्कीम हो गई पास अब 5 नहीं 3 साल में होंगे प्रोन्नति जान ले पूरी विस्तार से कैसे होगा

सबसे बड़ी खबर प्रमोशन की नई स्कीम हो गई पास अब 5 नहीं 3 साल में होंगे प्रोन्नति जान ले पूरी विस्तार से कैसे होगा

पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने किया आंदोलन।

सीतामढ़ी। शिक्षकों की समस्या समाधान को लेकर बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश कुमार के नेतृत्व में डुमरा स्थित अंबेडकर प्रतिमा स्थल पर अनशन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका संचालन जिला महासचिव मधुरेंद्र नारायण ने किया। विभिन्न समस्याओं को लेकर संगठन के 12 सदस्य - प्रकाश कुमार, सुधीर कुमार, जितेंद्र राम, सुनिल राम, सुभाष प्रसाद, ज्योत्सना कुमारी, सुनिता कुमारी, ललिता कुमारी, ममता कुमारी, राजेश कुमार, सुकेश्वर राम एवं ऋषि कुमार अनशन पर बैठे हैं। अनशन स्थल पर उपस्थित बड़ी संख्या में संघ के सदस्यों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं मांग किया गया कि जबतक स्थापना डीपीओ का प्रभार हस्तांतरण नहीं होगा, तबतक अनशन होगा।

यह भी पढ़ें - सभी सरकारी स्कूलों के लिए खुशखबरी वर्तमान सत्र में हुए नए नियम लागू मुख्य सचिव ने जारी किया पत्र जरूर जान ले।

* शिक्षकों के साथ गाली गलौज कर 24 घंटे में पैसे मांगे।

* नहीं मिली पोशाक व किताब राशि तो पिता तलवार लेकर पहुंचे स्कूल, वीडियो वायरल।

अररिया। जिले के जोकीहाट प्रखंड अंतर्गत भगवानपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय भगवानपुर में मंगलवार को एक अजीबोगरीब घटना घटी। विद्यालय में शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहे थे। इसी बीच लूंगी पहने एक व्यक्ति तलवार लेकर स्कूल की ओर दौड़ा और स्कूल के शिक्षकों को गाली गलौज करने लगा। इतना ही नहीं शिक्षकों को तलवार से मारने की धमकी देने लगा। इस पूरे घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। उस व्यक्ति का नाम अकबर है जो तलवार लेकर आया है। इस संबंध में जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार अकवर के बच्चे उस विद्यालय में पढ़ते हैं।लेकिन अब तक उसके बच्चे को किताब और पोशाक की राशि नहीं मिल पाई है। इस वजह से आक्रोशित होकर अकबर तलवार लेकर स्कूल पहुंच गया और शिक्षकों को गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। इतना ही नहीं इस दौरान अकवर ने धमकी देते हुए कहा कि उसके बच्चे को 24 घंटे के अंदर पैसा चाहिए। हालांकि स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि अकबर शिक्षकों से और राशि की मांग कर रहा था। इधर विद्यालय के हेडमास्टर जहांगीर ने जोकीहाट के वीईओ को पूरे घटनाक्रम के बारे में अवगत करा दिया है। इधर जोकीहाट थाना पुलिस ने इस संबंध में कहा है कि ने विद्यालय की तरफ से कोई लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें - वेतन नहीं मिलने पर शिक्षकों ने स्थापना कार्यालय में की तालाबंदी 2 दिन के अंदर मिल जाएगा इतने महीने का वेतन

प्रमोशन की नई स्कीम पास, अब 5 नहीं 3 साल में प्रोन्नति।

पटना।कैस में जुड़ेगा एपीआई में जिस बदलाव की प्रतीक्षा 2018 से की जा रही थी, वह पूरी हो गई। राज्य सरकार ने इसे अपनी मंजूरी दे दी थी। मंगलवार को राजभवन ने भी नया रेगुलेशन पास कर दिया। राजभवन के ओएसडी अधिसूचना जारी की। इस रेगुलेशन के लागू होने से शिक्षकों को करियर एडवांसमेंट स्कीम के तहत पांच साल की जगह तीन साल में एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर के पद पर प्रमोशन मिल जाएगा प्रमोशन की नई व्यवस्था एपीआई यानी एकेडमिक परफॉर्मेंस इंडिकेटर के तहत होगी। विनोद कुमार तिवारी ने इसकी यह वही व्यवस्था है जिसको लागू करने के लिए राजभवन ने पूर्व में विश्वविद्यालय के स्तर पर किसी भी तरह के प्रमोशन पर रोक लगाई थी। राजभवन के आदेश के तहत उच्च शिक्षा विभाग ने भी विश्वविद्यालयों को पत्र देकर अगले आदेश तक प्रमोशन की प्रक्रिया नहीं करने को कहा था। टीएमबीयू में पिछले साल प्रमोशन के लिए आवेदन लिया गया लेकिन आगे की प्रक्रिया रुक गई थी।


Buy Amazon Product