बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

अब तक की सबसे बड़ी खबर 3.57 लाख शिक्षकों को मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी।

अब तक की सबसे बड़ी खबर 3.57 लाख शिक्षकों को मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी।

जनवरी के वेतन से होगा भुगतान, तैयारी पूरी अप्रशिक्षित नगर प्रखंड, पंचायत शिक्षकों को नहीं होगा भुगतान।
पटना। राज्य में 3.57 लाख | पंचायतीराज एवं नगर निकाय | शिक्षकों को गत जनवरी के वेतन से 15 फीसदी बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी। | इसकी तैयारी जिलों में अंतिम दौर में है इसके तहत यहां पटना | जिले में पंचायतीराज एवं नगर निकाय के नगर, प्रखंड एवं पंचायत शिक्षकों | के संशोधित वेतन निर्धारण | एवं वेतनादि भुगतान की काररवाई को लेकर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अरुण कुमार मिश्र द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों एवं विद्यालय अवर | निरीक्षकों को निर्देश दिये गये हैं। इसमें शिक्षा विभाग के निर्देश का हवाला देते हुए कहा गया है कि पंचायतीराज एवं नगर निकाय शिक्षकों का जनवरी, 2022 का वेतनादि का भुगतान 15 प्रतिशत वृद्धि के साथ किया जाना है। नगर, प्रखंड, पंचायत शिक्षकों का पे कैलकुलेटर ऑनलाइन पर जिन शिक्षकों का मूल वेतन (बेसिक) में सुधार के लिए ऑनलाइन आपत्ति दर्ज किया गया है, वैसे शिक्षकों के मामले में मूल वेतन (बेसिक) सुधार के लिए शिक्षक से अभ्यावेदन के साथ वेतन निर्धारण प्रपत्र यथा ( अनुशंसित वेतन, पुनरीक्षित वेतन, प्रशिक्षित वेतन निर्धारण प्रपत्र जो जिला कार्यालय द्वारा अनुमोदित है) की छाया प्रति प्राप्त कर प्रखंड - अंचल द्वारा समेकित सूची तैयार कर जिला कार्यालय को उपलब्ध करायेंगे। इसके लिए आठ फरवरी तक की समय-सीमा थी।

यह भी पढ़ें - लाखों नियोजित शिक्षकों को नौकरी से हटाने को लेकर शुरू होगा आंदोलन ।

इसके लिए शिक्षकों द्वारा दर्ज मूल वेतन में सुधार से संबंधित आपत्ति की सूची भी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों एवं विद्यालय अवर निरीक्षकों को उपलब्ध करायी गयी थी । प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों एवं विद्यालय अवर निरीक्षकों को दिये गये निर्देश में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने कहा है कि जो नगर, प्रखंड, पंचायत शिक्षक जनवरी, 2022 में किसी प्रकार के अवकाश में हैं एवं उनका वेतनादि भुगतान नहीं किया जाना है, उन्हें चिन्हित करते हुए अलग से सूचना उपस्थिति विवरणी संबंधित प्रपत्र में हार्ड एवं सॉफ्ट कॉपी में उपलब्ध करायेंगे । इसके लिए भी तय समय-सीमा नौ फरवरी को समाप्त हो चुकी है। निर्देश के मुताबिक नगर, प्रखंड, पंचायत शिक्षक अपने विद्यालय के मेधा सॉफ्ट के माध्यम से 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि से संबंधित वेतन निर्धारण प्रपत्र जो जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के द्वारा डिजिटल सिग्नेचर हो, उसकी प्रिंट निकाल कर शिक्षक एवं विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक से हस्ताक्षर करा दो प्रति में उपस्थिति विवरणी के साथ प्रखंड-अंचल कार्यालय को उपलब्ध करायेंगे ।

यह भी पढ़ें - राज्य परियोजना निदेशक श्री कांत शास्त्री ने प्राथमिक से उच्च माध्यमिक तक के लिए 5000 से ₹25000 किए जारी।

उसकी एक प्रति मूल सेवा पुस्तिका में प्रधानाध्यापक संधारित करेंगे। नगर, प्रखंड, पंचायत शिक्षकों का जनवरी, 2022 की उपस्थिति विवरणी के साथ 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि से संबंधित वेतन निर्धारण प्रपत्र सत्यापित करते हुए जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों एवं विद्यालय अवर निरीक्षकों को दिये गये हैं । निर्देश में यह भी कहा गया है कि अप्रशिक्षित नगर, प्रखंड, पंचायत शिक्षक का वेतनादि भुगतान नहीं किया जाना है। इस प्रकार के मामले उद्धृत होते हैं, तो 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि से संबंधित वेतन निर्धारण की काररवाई नहीं की जानी है।


Buy Amazon Product