बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

विधानमंडल की आज बजट पेश होगी वित्त मंत्री तारकेश्वर प्रसाद हम लोगों को क्या खुशखबरी देंगे जान ले।

विधानमंडल की आज बजट पेश होगी वित्त मंत्री तारकेश्वर प्रसाद हम लोगों को क्या खुशखबरी देंगे जान ले।

बिहार विधानमंडल में आज पेश होगा बजट ।
1) कोरोना काल के बाद भी विकास पर टिकी नजरें।
2)महंगाई से त्रस्त लोगों को राहत की उम्मीद।
पटना:कोरोना काल के दौर में सोमवार को बिहार विधानमंडल में आगामी वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया जायेगा। उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद पहली बार बजट पेश करेंगे। बजट के आकार में दस फीसदी बढ़ोतरी की संभावना है। पिछले वर्ष भी सरकार ने दो लाख 11 हजार करोड़ रुपये का सरप्लस बजट पेश किया था। 

कैबिनेट से मिली मंजूरी नियोजित शिक्षकों को 1 अप्रैल से 15 प्रतिशत मूल वेतन में जोड़कर वेतन का भुगतान होगा

 

राजकोषीय घाटे की पांच फीसदी तक लोन लेने की छूट से महंगाई से जूझने के बाद भी लोगों की उम्मीदें सुविधाओं को लेकर बढ़ी हैं। महिलाएं भी अपनी घर-गृहस्थी को लेकर आशान्वित हैं। लेकिन राहत की उम्मीद संजोए लोगों को यह भरोसा है कि बिहार को इसबार भी कम नहीं मिलेगा। इसबार भी गांव से लेकर शहर तक विकास दिखेगा। विकास की गति फिर सरपट दौड़ने की तमन्ना से लोगबाग लबरेज हैं। दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सात निश्चय-2 की योजनाओं का एलान पहले ही कर दिया था।

एनडीए की सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी ने 19 लाख रोजगार सृजन का दावा भी अपने घोषणा पत्र में किया है। विकास ही राज्य सरकार का एजेंडा रहा है। युवा वर्ग भी रोजगार को लेकर ज्यादा ही उत्साहित हैं। इधर सात निश्चय 2 की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए नीतीश सरकार ने आत्मनिर्भर बिहार बनाने के लिए सुशासन के कार्यक्रमों को लगातार कैबिनेट की स्वीकृति दी है। एक सौ से ज्यादा नये नगर पंचायतों, कई नगर परिषद और नगर निगमों के पुनर्गठन की प्रक्रिया से रोजगार सृजन को बल मिलने की उम्मीद है।

 इसके अतिरिक्त नये उद्योगों का विकास, शहरों का सौंदर्गीकरण, शहर से लेकर गावों तक आधारभूत संरचनाओं का विकास, टोलों तक पहुंच प्रों और फ्लाई ओवरों का निर्माण, स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार और सुदृढीकरण आदि नागरिक सुविधा से जुड़ी चीजें हैं जो सरकार के एजेंडे में अहम है। इन योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए बजटीय प्रावधान से बिहार की तकदीर संवारने की रणनीति को साकार बजट के माध्यम से किया जायेगा।


Buy Amazon Product