बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

नियोजित शिक्षकों की बढ़ी सैलरी की कैलकुलेटर तैयार, ट्रायल भी हो चुकी है जनवरी से ही बढ़े हुए वेतन मिलेंगे।

नियोजित शिक्षकों की बढ़ी सैलरी की कैलकुलेटर तैयार, ट्रायल भी हो चुकी है जनवरी से ही बढ़े हुए वेतन मिलेंगे।

पटना. कक्षा एक से बारह तक के साढ़े तीन लाख से अधिक शिक्षकों की मूल सैलरी में 15 फीसदी जोड़ कर जनवरी माह में मिलना लगभग तय है. शिक्षा विभाग ने वेतन की गणना के लिए प्रस्तावित डिजिटल कैलकुलेटर तैयार कर लिया है. शिक्षा विभाग के अफसरों के समक्ष शुक्रवार को एनआइसी के विशेषज्ञ इसका प्रेजेंटेशन देंगे. इसका ट्रायल भी किया जा चुका है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वह कैलकुलेटर बहु-विकल्पीय है. इसका संख्यात्मक विस्तार सामान्य कैलकुलेटर से अधिक होगा. इस कैलकुलेटर में शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के मूल वेतन में 1.15 से गुना कर जो राशि आयेगी, उसे पे मैट्रिक्स के सापेक्ष अथवा ठीक ऊपर के लेवल के अनुसार निर्धारित करते हुए वेतन जारी किया जायेगा. इस तरह कैलकुलेटर में निर्धारित पे मैट्रिक्स फीड कर दिया जायेगा. उस पे मेट्रिक्स पर नया वेतन निर्धारित किया जायेगा. यह वेतन लाभ एक अप्रैल, 2021 से दिया जायेगा।

हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश के खिलाफ आरोप पत्र।
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति एसएन शुक्ला के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोप पत्र दायर किया है। शुक्ला पर अपने आदेशों में एक निजी मेडिकल कॉलेज को फायदा पहुंचाने का आरोप है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने सेवानिवृत्त न्यायाधीश पर मुकदमा चलाने के लिए सरकार से अनुमति मिलने के बाद शुक्ला के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है। सीबीआई ने अन्य आरोपियों के साथ दिसंबर 2019 में भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी (आपराधिक साजिश) और भ्रष्टाचार निवारण कानून के प्रावधानों के तहत न्यायमूर्ति शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपनी प्राथमिकी में इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के न्यायमूर्ति शुक्ला के अलावा छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश आई एम कुद्दुसी, प्रसाद शिक्षा ट्रस्ट के भगवान प्रसाद यादव और पलाश यादव, ट्रस्ट और भावना पांडे और सुधीर गिरी को भी नामजद किया था। प्राथमिकी में कई अन्य आरोपियों के नाम भी आरोप पत्र में शामिल हैं।


Buy Amazon Product