बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

राज्य के 12 जिलों के नियोजित शिक्षकों को मिला खुशियों का सौगात ₹66 करोड़ हुई जारी।

राज्य के 12 जिलों के नियोजित शिक्षकों को मिला खुशियों का सौगात ₹66 करोड़ हुई जारी।

शिक्षकों को हड़ताल अवधि का मिलेगा बकाया वेतन।

पटना। राज्य के वैसे जिले, जहां के शिक्षकों को पिछले हड़ताल अवधि का वेतन नहीं मिला है, साथ ही जहां के शिक्षकों का मातृत्व अवकाश और बीमारी (रुग्णता) संबंधी पैसा बकाया है, अथवा अंतर वेतन की राशि जिन्हें नहीं मिली है, उनके लिए खुशखबरी है। शिक्षा विभाग ने इन बकायों के भुगतान के लिए जिलों को राशि इस माह के आरंभ में ही दे दी है। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने अरवल, बेगूसराय, खगड़िया, पटना, सहरसा, सुपौल, वैशाली व पश्चिम चंपारण को हड़ताल अवधि के वेतन भुगतान के लिए 66 करोड़ 5494260 रुपए दिये हैं।

12 जिलों- अररिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, नालंदा, रोहतास, शिवहर, सीतामढ़ी एवं सीवान को छोड़कर शेष 26 जिलों को मातृत्व तथा रुग्णना की बकाया राशि भुगतान के लिए 41 करोड़ 37 लाख 27146 रुपए दिये हैं। हड़ताल अवधि की राशि शिक्षकों को देने के लिए बेगूसराय को सबसे अधिक 34 करोड़ 50 लाख, प. चंपारण को 24 करोड़ 76 लाख 69517, पटना को 7 करोड़ 03 लाख रुपए दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - शिक्षा विभाग के अपर सचिव शिक्षकों के वेतन एवं विशेष सचिव सतीश चंद्र झा ने संयुक्त बयान जारी कर दिया मिलेंगे सब्सिडी पूरी जानकारी जरूर जान ले

 

42 हजार नवनियुक्त शिक्षकों को 26 तक मिलेगा वेतन।

पटना। राज्य में नवनियुक्त 42 हजार प्रारंभिक शिक्षकों को 26 जुलाई तक वेतन का भुगतान होगा। हालांकि, कई जिलों में नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान शुरू हो गया है ।नवनियुक्त सभी प्रारंभिक शिक्षकों को 26 जुलाई तक वेतन का भुगतान हर हाल में सुनिश्चित करने का निर्देश प्राथमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश ने मंगलवार को सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों (स्थापना) को दिया है। यह निर्देश मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई समीक्षा के बाद दिया गया है । समीक्षा में स्थिति संतोषप्रद नहीं पायी गयी।

इसके मद्देनजर प्राथमिक शिक्षा निदेशक द्वारा दिये गये निर्देश में जिला शिक्षा पदाधिकारियों एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों (स्थापना) से कहा है कि 16 जुलाई को जिला एवं प्रखंड स्तर पर कैंप कर शतप्रतिशत का मास्टर डाटा प्रपत्र संख्या खोलने की प्रक्रिया पूर्ण कर 26 जुलाई से पूर्व भुगतान सुनिश्चित करें। आपको याद दिला दूं कि बिहार पंचायत प्रारंभिक शिक्षक ( नियोजन एवं सेवा शर्त) नियमावली, 2012 ( यथा संशोधित) एवं बिहार नगर प्रारंभिक शिक्षक (नियोजन एवं सेवा शर्त) नियमावली, 2012 में निहित। 


Buy Amazon Product