बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

सरकारी स्कूल के सभी शिक्षक,समन्वयक के लिए जुलाई महीने के लिए विभाग ने जारी कर दिया आदेश।

सरकारी स्कूल के सभी शिक्षक,समन्वयक के लिए जुलाई महीने के लिए विभाग ने जारी कर दिया आदेश।

जुलाई से सभी सरकारी स्कूलों में शुरू होने वाले ई-लॉट्स के माध्यम से पढ़ाई के लिए सोमवार व मंगलवार को स्मार्ट क्लास के नोडल शिक्षक, प्रधानाध्यापक व संकुल समन्वयकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. जानकारी देते हुए प्राथमिक शिक्षा व सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस संबंध में निर्देश जारी किया जा चुका है. 21 व 22 को प्रशिक्षण लेने के बाद ये सभी अपने अपने विद्यालय व संकुल के सभी शिक्षकों का ऑनलाइन व ऑफलाइन विधि से प्रशिक्षण करायेंगे.

बिहार के चार लाख नियोजित शिक्षकों के बढ़े हुए अंतर वेतन की मांग उठी

इसके बाद विद्यालयों के प्रधानाध्यापक अपने-अपने विद्यालयों के शिक्षकों से अलग-अलग व्हाट्स एप ग्रुप बनायेंगे. व्हाट्स ग्रुप से सभी बच्चों या उनके अभिभावकों को जोड़ कर ई-लॉट्स के उपयोग की जानकारी देंगे. 21 जून को होने वाले प्रशिक्षण में आमस, शेरघाटी, डोभी, बाराचट्टी, इमामगंज, डुमरिया, बांकेबाजार, बोधगया, मोहनपुर, नगर निगम, नगर प्रखंड, मानपुर, गुरारू, गुरुआ, परैया, टिकारी, कोंच व 22 जून को खिजरसराय, अतरी, नीमचक बथानी, वजीरगंज, मोहड़ा, फतेहपुर, मानपुर, बेलागंज, टनकुष्पा के स्मार्ट क्लास के नोडल शिक्षक, प्रधानाध्यापक व संकुल समन्वयक शामिल होंगे.


Buy Amazon Product