बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

सरकारी स्कूल के सभी शिक्षक,समन्वयक के लिए जुलाई महीने के लिए विभाग ने जारी कर दिया आदेश।

सरकारी स्कूल के सभी शिक्षक,समन्वयक के लिए जुलाई महीने के लिए विभाग ने जारी कर दिया आदेश।

जुलाई से सभी सरकारी स्कूलों में शुरू होने वाले ई-लॉट्स के माध्यम से पढ़ाई के लिए सोमवार व मंगलवार को स्मार्ट क्लास के नोडल शिक्षक, प्रधानाध्यापक व संकुल समन्वयकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. जानकारी देते हुए प्राथमिक शिक्षा व सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस संबंध में निर्देश जारी किया जा चुका है. 21 व 22 को प्रशिक्षण लेने के बाद ये सभी अपने अपने विद्यालय व संकुल के सभी शिक्षकों का ऑनलाइन व ऑफलाइन विधि से प्रशिक्षण करायेंगे.

बिहार के चार लाख नियोजित शिक्षकों के बढ़े हुए अंतर वेतन की मांग उठी

इसके बाद विद्यालयों के प्रधानाध्यापक अपने-अपने विद्यालयों के शिक्षकों से अलग-अलग व्हाट्स एप ग्रुप बनायेंगे. व्हाट्स ग्रुप से सभी बच्चों या उनके अभिभावकों को जोड़ कर ई-लॉट्स के उपयोग की जानकारी देंगे. 21 जून को होने वाले प्रशिक्षण में आमस, शेरघाटी, डोभी, बाराचट्टी, इमामगंज, डुमरिया, बांकेबाजार, बोधगया, मोहनपुर, नगर निगम, नगर प्रखंड, मानपुर, गुरारू, गुरुआ, परैया, टिकारी, कोंच व 22 जून को खिजरसराय, अतरी, नीमचक बथानी, वजीरगंज, मोहड़ा, फतेहपुर, मानपुर, बेलागंज, टनकुष्पा के स्मार्ट क्लास के नोडल शिक्षक, प्रधानाध्यापक व संकुल समन्वयक शामिल होंगे.


Buy Amazon Product