बड़ी खबरें

DA News : महंगाई भत्ते में हो सकती है 4 फीसदी की बढ़ोतरी, जानें कब से होगा लागू, इन लोगों को मिलेगा लाभDA News : महंगाई भत्ते में हो सकती है 4 फीसदी की बढ़ोतरी, जानें कब से होगा लागू, इन लोगों को मिलेगा लाभ शिक्षा विभाग के निर्देशक मनोज कुमार एवं शिक्षा मंत्री का आया संयुक्त बयान पत्र हुआ जारीशिक्षा विभाग के निर्देशक मनोज कुमार एवं शिक्षा मंत्री का आया संयुक्त बयान पत्र हुआ जारी नियोजित शिक्षकों का वेतन हुआ जारी 2 महीने का वेतन एवं एरियर मिलाकर ₹1,00,000 से ₹1,30,000 तक मिलेगा 10 दिन के अंदर। नियोजित शिक्षकों का वेतन हुआ जारी 2 महीने का वेतन एवं एरियर मिलाकर ₹1,00,000 से ₹1,30,000 तक मिलेगा 10 दिन के अंदर। तबादले की मांग लेकर शिक्षकों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू शिक्षा विभाग के अधिकारी क्या बोले सुन लीजिए। तबादले की मांग लेकर शिक्षकों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू शिक्षा विभाग के अधिकारी क्या बोले सुन लीजिए। नियोजित शिक्षकों के 3 माह के वेतन का हुआ आवंटन 15% वृद्धि का एरियर एवं वेतन का लिस्ट हुआ जारी एक मुश्त होगा भुगतान।नियोजित शिक्षकों के 3 माह के वेतन का हुआ आवंटन 15% वृद्धि का एरियर एवं वेतन का लिस्ट हुआ जारी एक मुश्त होगा भुगतान। सबसे बड़ी खुशखबरी 15 अगस्त से सभी कर्मचारियों के साथ शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना हो जाएगी लागू।सबसे बड़ी खुशखबरी 15 अगस्त से सभी कर्मचारियों के साथ शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना हो जाएगी लागू।

विभाग ने जारी किया आदेश टीका नहीं लेने वाले शिक्षक स्कूल में प्रवेश से होंगे वंचित।

विभाग ने जारी किया आदेश टीका नहीं लेने वाले शिक्षक स्कूल में प्रवेश से होंगे वंचित।

जिले में टीकाकरण में जिला शिक्षा विभाग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहा है. शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लगभग शिक्षा कर्मियों ने टीका ले लिया है, जिन्होंने नहीं लिया है. इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने कड़ा निर्देश जारी किया है, जारी किये निर्देश में उन्होंने कहा है कि आगामी दिनों में स्कूलों पठन-पाठन शुरू होंगे, जब स्कूलों में पठन-पाठन शुरू हो जायेंगे तब बच्चों व उन शिक्षकों (जिन्होंने टीका ले लिया है) की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ऐसे शिक्षकों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा, जिन्होंने टीका नहीं लिया होगा.

शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों को विभागीय या निजी नंबर को whatsapp ग्रुप से जुड़ने का दिया आदेश, पत्र हुआ जारी।

इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मियों के सहलियत व टीकाकरण की गति देने के उद्देश्य से जिले के सभी प्रखंडों में टीकाकरण केंद्र संचालित किये जा रहे हैं. लेकिन समीक्षा के दौरान पाया कि अभी भी बहुत से शिक्षकों व विभाग से जुड़े कर्मियों द्वारा टीकाकरण नहीं कराया गया है.

उन्होंने कहा कि महामारी से बचाव का टीकाकरण ही एक मात्र विकल्प है. इसी परिपेक्ष में आदेश दिया गया है कि शिक्षा विभाग से जुड़े वैसे सभी सरकारी सेवक, शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मी, साधन सेवी संकुल समन्वयक, केजीबीवी में कार्यरत कर्मी, शिक्षा सेवक, शिक्षा सेवक (तालिमी मरकज), रसोईया व अन्य जो भी अभी तक टीकाकरण से वंचित हैं वह अविलंब अपने प्रखंड या गृह के किसी नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीकाकरण कराना सुनिश्चित करेंगे.

साथ ही साथ उन्होंने बताया कि आगामी समय में महामारी के प्रसार में कमी आने व स्थिति सामान्य होने के फलस्वरूप विभागीय निर्णय के उपरांत स्कूलों को खोले जाने की संभावना है. स्कूलों के खुलने के बाद वैसे सभी कर्मी जो टीकाकरण से वंचित होंगे, उनके संपर्क में आने वाले बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. उक्त परिस्थिति में उन कर्मियों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा और उपस्थिति दर्ज नहीं हो पायेगी, जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि ऐसे में वंचित शिक्षा कर्मी जल्द से जल्द टीकाकरण करा लें.

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के साथ डीईओ ने की चर्चा |

सासाराम ऑफिस. डीएम धर्मेंद्र कुमार के आदेशानुसार कोविड- 19 टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने शुक्रवार को कार्यालय कक्ष में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के साथ बैठक की जिसमें डीइओ ने कहा कि जिले में कोरोना टीकाकरण चरणबद्ध प्रक्रिया से संपन्न किया जाना है, विभागीय निर्देश के बाद अब 18 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी केंद्र पर पहुंच कर कोरोना का टीका ले सकेगा.

 

उपस्थित सभी लोगों से जिले के सभी प्रखंडों से स्वास्थ्य विभाग को लिस्ट देने के लिए 10-12 निजी स्कूलों का नाम टीकाकरण केंद्र बनाने के लिए 22 जून तक मांगा गया है, जहां सभी शिक्षक व स्कूल में नामांकित छात्रों के घर में 18 से अधिक उम्र वाले सभी लोग व आसपास के लोग आसानी से वैक्सीनेशन ले सकते है. 18 प्लस के लोगों को टीका लेने के लिए पहले से ऑनलाइन निबंधन करना अब अनिवार्य नहीं रहा. अब ऑनस्पॉट आधार कार्ड के माध्यम से उन्हें भी टीका लगाया जायेगा.

बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि संगठन के माध्यम से जिले के सभी निजी स्कूलों के टीचिंग स्टॉफ एंड नॉन टीचिंग स्टाफ सहित अभिभावक गण व आम जनता को कोरोना वायरस के टीके को लेकर लोगो में व्याप्त भ्रम और जन जागरूकता की कमी टीकाकरण को लेकर जागरूक किया जायेगा.


Buy Amazon Product