बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

शिक्षकों के वेतन से होगी कटौती विभाग करेगी वसूली होगी शिक्षा विभाग ने दिया आदेश।

शिक्षकों के वेतन से होगी कटौती विभाग करेगी वसूली होगी शिक्षा विभाग ने दिया आदेश।

वेतन ले रहे थे 19 शिक्षक, अब होगी वसूली।
शनिवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवेश कुमार ने बिहटा के 40 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों के वेतन निर्धारण में हुई त्रुटियों में सुधार करते हुए अधिक वेतन प्राप्त करने वाले 19 कनीय शिक्षकों के वेतन में कटौती करने का आदेश दिया है. अब तक प्राप्त वेतन को पांच किस्तों में रिकवर करने का निर्देश दिया है. बिहटा में 40 स्नातक नियोजित शिक्षकों की बहाली 2014 में हुई थी, जिनमें 21 शिक्षक फरवरी 2014 में बहाल हुए शेष 19 शिक्षक जुलाई 2014 में और उसके बाद बहाल हुए थे. लेकिन 2019 में ये शिक्षक गलत तरीके से पदाधिकारियों, कर्मचारियों को भ्रमित कर फरवरी 2014 में बहाल शिक्षकों से अधिक वेतन प्राप्त करने लगे, जो बिल्कुल नियमों के खिलाफ था. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के आदेश पर वरीय से ज्यादा वेतन लेने वाले शिक्षकों से वेतन कटौती का आदेश बिहटा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवेश कुमार ने किया है. वरीय शिक्षकों ने मांग की थी कि उनको भी बढ़ा हुआ वेतन दिया जाये. लेकिन विभाग ने स्पष्ट दिशा निर्देश दिया कि उनका वेतन गलत निर्धारित हो गया था।

यह भी पढ़ें - सरकारी स्कूल के शिक्षकों के लिए आ गया आदेश वेस्ट ऐप से गृहवार सर्वेक्षण के नियमों में हुआ बदलाव।

बीपीएससी सीटों की संख्या 555 से बढ़ाकर 575 की
पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं संयुक्त सिविल सेवा की परीक्षा के लिए रिक्तियों का संशोधित विज्ञापन जारी किया है। अब 67वीं बीपीएससी परीक्षा में योग्य पाए गए अभ्यर्थियों का चयन 575 पदों के लिए किया जाएगा। बीपीएससी ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 का विज्ञापन 25 सितंबर को जारी किया था। इस नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल रिक्तियों की संख्या 555 थी । लेकिन अब संशोधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बीपीएससी 67वीं परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 5 नवंबर 2021 आवेदन कर सकते हैं। साथ आवेदन फॉर्म में संशोधन 15 नवंबर तक किया जा सकता है। छात्र बीपीएससी वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर या नीचे नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - कैबिनेट से मिली मंजूरी प्रारंभिक शिक्षकों को 10 साल 20 साल 30 साल वित्तीय उन्नयन का लाभ वेतन में होगी वृद्धि।

बीएसएससी के इंटर स्तरीय छात्रों के लिए अंतिम मौका कल: बीएसएससी ने प्रथम इंटर लेवल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2014 को लेकर लास्ट रिमाइंडर जारी किया है। बीएसएससी के अनुसार, अभी तक 1218 अभ्यर्थियों ने मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म नहीं भरा है। 4 अक्टूबर 2021 के बाद किसी भी अभ्यर्थी का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।


Buy Amazon Product