बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

बिहार के नियोजित शिक्षकों को आखिरकार मिल गए खुशखबरी ट्रांसफर नियमावली की मिली मंजूरी।

बिहार के नियोजित शिक्षकों को आखिरकार मिल गए खुशखबरी ट्रांसफर नियमावली की मिली मंजूरी।

वन टाइम ट्रांसफर नियमावली को मंजूरी, लिये जायेंगे आवेदन। 
राज्य में उन महिलाओं और दिव्यांगों शिक्षकों के लिए अंतर जिला और अंतर नियोजन इकाइयों के बीच तबादले की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू हो जायेगी, जो असे से इंतजार कर रहे थे. शिक्षा विभाग ने गुरुवार को उससे संबंधित नियमावली को हरी झंडी दे दी है. इस नियमावली के तहत प्रदेश में करीब एक लाख से अधिक महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों को अपनी पसंद या गृह नियोजन इकाइयों में तबादला हो सकेगा।शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि नियमावली मंजूर हो गयी है. उन्होंने बताया कि इस नियमावली के तहत मई में इच्छुक शिक्षकों से तबादलों के लिए आवेदन लिये जायेंगे।

नयी शिक्षा नीति लागू करने का एक्शन प्लान तैयार निशंक ने लांच किया सार्थक नाम से पोर्टल। -

 

 जून में तबादले कर दिये जायेंगे. इससे बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित नहीं होगी. उल्लेखनीय है कि अंतर जिला एवं नियोजन इकाइयों के बीच तबादले पर सैद्धांतिक सहमति को सेवा शर्त में पहले ही शामिल की जा चुकी है. नियमावली बन जाने से इस तरह के तबादले भी संभव हो सकेंगे. प्रदेश में एक लाख से अधिक महिला शिक्षकों को खासतौर पर इसका इंतजार था. यह देखते हुए कि सर्विस ज्वाइन करने के समय उनकी शादी नहीं हुई थी. शादी होने के बाद भी उनकी गृहस्थी एक जगह नहीं बस सकी है. इसके अलावा उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

इसे भी पढ़ें।
पटना समेत 14 जिलों में 12 अप्रैल से हीट वेव के आसार। 
दक्षिणी मध्य और दक्षिणी पश्चिमी जिलों में पारा 41 रह सकता है। 
मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी कर सचेत रहने का कहा। 
पटना : समेत सूबे के 14 जिलों में 12 अप्रैल से हीट वेव के आसार है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राज्य के दक्षिणी मध्य और दक्षिणी पश्चिमी जिलों में पारा 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। गर्म पछुआ हवा के तेज प्रवाह की वजह से लू की स्थिति रहेगी। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओरसे येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत रहने को कहा गया है। 

प्रभावित होने वाले जिलों में पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद और अरवल हैं। इन जिलों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक गर्म हवा की स्थिति बनी रह सकती है। मौसमविदों ने दोपहर में बेवजह घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है। इधर गुरुवार को राज्य के अधिकतम जिलों में न्यूनतम तापमान में आंशिक बढ़ोतरी देखी गई। क्षोभमंडल के निचले स्तर में बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से नमी का प्रवाह हो रहा है । पटना में भी इसका असरदिखा और न्यूनतम पारा 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया।


Buy Amazon Product