बड़ी खबरें

बिहार के नियोजित शिक्षकों को जुलाई के प्रथम सप्ताह में होगा सपनों का साकार

बिहार के नियोजित शिक्षकों को जुलाई के प्रथम सप्ताह में होगा सपनों का साकार

महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों से लिए जाएंगे आनलाइन आवेदन, शिक्षा विभाग में एनआइसी की मदद से तैयार पोर्टल पर करने होंगे आवेदन

पटना: प्रदेश के शिक्षकों, महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के ऐच्छिक तबादले को लेकर शिक्षा विभाग की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। तबादले के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया हेतु एनआइसी के सहयोग से तैयार पोर्टल का मंगलवार को फाइनल ट्रायल देखा गया।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार के मुताबिक, शिक्षकों के तबादले की प्रक्रिया कब से आरंभ हो, इसको लेकर तैयारी चल रही है। शिक्षा विभाग के पोर्टल के माध्यम से आनलाइन आवेदन लिए जाएंगे और साफ्टवेयर के माध्यम से इच्छुक शिक्षकों के तबादले सुनिश्चित होंगे। पहले महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के तबादले होंगे।

2003 के बाद से नियोजित शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर शिक्षा विभाग ने लगाई ग्रहण

महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के अंतर नियोजन इकाई एवं अंतरजिला तबादले तथा पुरुष शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के पारस्परिक अंतर नियोजन इकाई व अंतर जिला तबादले के प्रविधान नियमावली में किए गए हैं। यह जानकारी पहले दी जा चुकी है कि तीन वर्ष से कम की सेवा वाले महिला एवं दिव्यांग शिक्षक तथा पुस्तकालयाध्यक्ष ऐच्छिक तबादले के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।


Buy Amazon Product