बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

बिहार के नियोजित शिक्षको को अब ईपीएफओ नंबर के आधार पर ही होगा जान ले पूरी बात

बिहार के नियोजित शिक्षको को अब ईपीएफओ नंबर के आधार पर ही होगा जान ले पूरी बात

ईपीएफओ नंबर के आधार पर डॉक्यूमेंट अपलोड होगा

मुजफ्फरपुर | निगरानी जांच के लिए शिक्षा विभाग की ओर से वेबपोर्टल पर अपलोड शिक्षकों की सूची में उनके कई विवरण में त्रुटियां हैं। संबंधित शिक्षक अपने ईपीएफओ नंबर और नियुक्ति तिथि के आधार पर ही अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए वेब पोर्टल पर यूजर नेम और पासवर्ड बनाएंगे। इसकी जानकारी सभी बीईओ संबंधित शिक्षकों को देते हुए सूची उपलब्ध कराएंगे।


जांच से छूटे शिक्षकों को मेधा सूची अपलोड करने से छूट

पटना | निगरानी जांच से छूटे 87665) शिक्षकों को मेधा सूची अपलोड करने से छूट दे दी गई। से है। अब इन शिक्षकों को शैक्षणिक और प्रशिक्षण संबंधी जरूरी सर्टिफिकेट ही अपलोड करना है। इसके पहले नियोजन इकाई की बनी मेधा सूची अपलोड करने की भी अनिवार्यता थी। अब कहा गया है कि यदि मेधा सूची उपलब्ध हो तो शिक्षक इसे अपलोड कर दें। मेधा सूची अपलोड करने की अनिवार्यता को अव्यावहारिक बताया गया था।

 

बिहार के नियोजित शिक्षकों को जुलाई के प्रथम सप्ताह में होगा सपनों का साकार

शिक्षा विभाग ने 21 जून से 20 जुलाई तक सर्टिफिकेट अपलोड करने की मोहलत दी है। सबसे अधिक पूर्वी चंपारण में 14334 शिक्षकों के सर्टिफिकेट नहीं मिले हैं। विभाग के पोर्टल state.bihar.gov.in/educationbihar/ Citizen Home.html पर उपलब्ध appsonline.bih.nic.in से निबंधन करेंगे।


Buy Amazon Product