बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

बिहार के नियोजित शिक्षको को अब ईपीएफओ नंबर के आधार पर ही होगा जान ले पूरी बात

बिहार के नियोजित शिक्षको को अब ईपीएफओ नंबर के आधार पर ही होगा जान ले पूरी बात

ईपीएफओ नंबर के आधार पर डॉक्यूमेंट अपलोड होगा

मुजफ्फरपुर | निगरानी जांच के लिए शिक्षा विभाग की ओर से वेबपोर्टल पर अपलोड शिक्षकों की सूची में उनके कई विवरण में त्रुटियां हैं। संबंधित शिक्षक अपने ईपीएफओ नंबर और नियुक्ति तिथि के आधार पर ही अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए वेब पोर्टल पर यूजर नेम और पासवर्ड बनाएंगे। इसकी जानकारी सभी बीईओ संबंधित शिक्षकों को देते हुए सूची उपलब्ध कराएंगे।


जांच से छूटे शिक्षकों को मेधा सूची अपलोड करने से छूट

पटना | निगरानी जांच से छूटे 87665) शिक्षकों को मेधा सूची अपलोड करने से छूट दे दी गई। से है। अब इन शिक्षकों को शैक्षणिक और प्रशिक्षण संबंधी जरूरी सर्टिफिकेट ही अपलोड करना है। इसके पहले नियोजन इकाई की बनी मेधा सूची अपलोड करने की भी अनिवार्यता थी। अब कहा गया है कि यदि मेधा सूची उपलब्ध हो तो शिक्षक इसे अपलोड कर दें। मेधा सूची अपलोड करने की अनिवार्यता को अव्यावहारिक बताया गया था।

 

बिहार के नियोजित शिक्षकों को जुलाई के प्रथम सप्ताह में होगा सपनों का साकार

शिक्षा विभाग ने 21 जून से 20 जुलाई तक सर्टिफिकेट अपलोड करने की मोहलत दी है। सबसे अधिक पूर्वी चंपारण में 14334 शिक्षकों के सर्टिफिकेट नहीं मिले हैं। विभाग के पोर्टल state.bihar.gov.in/educationbihar/ Citizen Home.html पर उपलब्ध appsonline.bih.nic.in से निबंधन करेंगे।


Buy Amazon Product