बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के कालबद्ध प्रोन्नति के लिए स्थापना ले नियोजन इकाई से मांगी शिक्षकों की सूचीनियोजित शिक्षकों के कालबद्ध प्रोन्नति के लिए स्थापना ले नियोजन इकाई से मांगी शिक्षकों की सूची राज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खबर आखिरकार मिल ही गया समय अत्यंत खुशी कि लहरराज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खबर आखिरकार मिल ही गया समय अत्यंत खुशी कि लहर सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आठवें वेतन आयोग पर बड़ी खबर बढ़ेगी सैलरी अब होंगे 95 हजार वेतनसरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आठवें वेतन आयोग पर बड़ी खबर बढ़ेगी सैलरी अब होंगे 95 हजार वेतन 80 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश अब ऐसे कटेंगे वेतन  इसे जल्द कर ले80 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश अब ऐसे कटेंगे वेतन इसे जल्द कर ले शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जारी किया निर्देश 15 नवंबर तक हर हाल में सरकारी स्कूल के शिक्षक कर ले अन्यथा विधि सम्मत होगी कार्यवाही पत्र हुआ जारीशिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जारी किया निर्देश 15 नवंबर तक हर हाल में सरकारी स्कूल के शिक्षक कर ले अन्यथा विधि सम्मत होगी कार्यवाही पत्र हुआ जारी राज्य के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान कल से सभी सरकारी स्कूल में हो गए लागू शिक्षक को मिला आरामराज्य के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान कल से सभी सरकारी स्कूल में हो गए लागू शिक्षक को मिला आराम

राज्य के नियोजित शिक्षकों ने लिया बड़ा फैसला अब 5 सितंबर को शुरू होगा यज्ञ, जान ले पूरी माजरा क्या है?

राज्य के नियोजित शिक्षकों ने लिया बड़ा फैसला अब 5 सितंबर को शुरू होगा यज्ञ, जान ले पूरी माजरा क्या है?

परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के प्रदेश कार्यकारी संयोजक नवनीत कुमार और प्रदेश संगठन महामंत्री शिशिर कुमार पाण्डेय के निर्देशन में जिला इकाई की बैठक रामचन्द्रपुर कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि राज्य संघ के आह्वान पर 5 सितम्बर को जिले के शिक्षक सरकार की सद्बुद्धि के लिए सद्बुद्धि यज्ञ करेंगे। बैठक में रामाधीन प्रसाद, फणिभूषण कुमार, सुनील कुमार, अवधेश कुमार, अनिल कुमार, राज कुमार, अभय कुमार, अखिलेश्वर मिश्रा, मनोज कुमार, सुधीर कुमार, लक्ष्मण प्रसाद आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें - प्रारंभिक स्कूलों के लाखों शिक्षकों के वेतन के लिए 1648 करोड़ जारी 2 दिनों के भीतर वेतन भुगतान का रिपोर्ट देने का निर्देश।

जल्द जारी होगा सीटीइटी का नोटिफिकेशन।
पटना। सीबीएसई सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीइटी) का नोटिफिकेशन सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी कर देगा। अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं होने से स्टूडेंट्स परेशान हैं। सीबीएसइ ने कहा है कि सीटीइटी 2021 का आयोजन दिसंबर में किया जा सकता है । इस बार परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जायेगी । सीटीइटी के लिए लगातार बोर्ड के वेबसाइट पर नजर रखने को कहा है । इसके साथ ही बोर्ड ने कहा है कि बदला हुआ पैटर्न व मॉडल प्रश्न जल्द ही सीबीएसइ की ओर से जारी कर दिया जायेगा। दिसंबर 2021 के सीटीइटी में अभ्यर्थियों के तथ्यात्मक ज्ञान की जगह क्रिटिकल थिंकिंग, प्रॉब्लम सॉल्विंग, रीजनिंग, कॉन्सेप्ट की समझ और एप्लीकेशन की नॉलेज परखी जायेगी। इसके साथ इस बार अभ्यर्थियों को टेस्ट प्रैक्टिस की भी सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें - शिक्षकों ने उठायी पेंशन की मांग पंचायतीराज एवं नगर निकाय शिक्षकों को पेंशन देने की मांग।

11वीं कक्षा में पहली सूची से दाखिले की तिथि चार तक बढ़ी।
पटना । राज्य में इंटरमीडिएट की पढ़ाई वाले स्कूल-कॉलेजों में 11वीं कक्षा में पहली चयन सूची से दाखिले की तिथि चार सितंबर तक बढ़ गयी है | राज्य में इंटरमीडिएट स्तर की शिक्षा प्रदान करने वाले मान्यता प्राप्त सभी सरकारी-गैरसरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालयों, इंटर कॉलेजों, संबद्ध डिग्री कॉलजों एवं अंगीभूत डिग्री कॉलेजों में सत्र 2021-23 में इंटरमीडिएट कक्षा में ऑनलाइन फैसिलिएशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स (ओएफएसएस) प्रणाली से नामांकन की काररवाई चल रही है । पहली चयन सूची से 18 अगस्त से 24 अगस्त तक नामांकन लिया जाना था । यह तिथि 31 अगस्त तक बढ़ायी गयी I यह तिथि अब चार सितंबर तक बढ़ायी गयी है। शिक्षण संस्थानों द्वारा की जाएगी।


Buy Amazon Product