बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

राज्य के नियोजित शिक्षकों को फरवरी में मिलेगा खुशियों का सौगात विभाग ने जारी कर दिया निर्देश।

राज्य के नियोजित शिक्षकों को फरवरी में मिलेगा खुशियों का सौगात विभाग ने जारी कर दिया निर्देश।

माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के नियोजन का कार्यक्रम शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को जारी कर दिया है। जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा सहमति पत्र प्राप्ति के बाद मेधा क्रम के अनुसार अभ्यर्थियों को 17 और 18 फरवरी को नियोजन पत्र दिये जाएंगे। नगर निकायों में 17 और जिला परिषद में 18 को नियोजन पत्र मिलेगा। 32 हजार 714 पदों पर शिक्षकों का नियोजन होना है।
आदेश में कहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर लागू आदर्श आचार संहिता समाप्त हो चुकी है। एक जलाई 2019 को प्रारंभ किए गए छठे चरण के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया को पुनः निर्धारित किया जाता है। विभाग ने कहा है कि वैसे नियोजन इकाई जहां औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन नहीं किया गया है, वहां इसका प्रकाशन 10 जनवरी 2022 तक होगा। इस औपबंधिक मेधा सूची पर आपत्ति 25 जनवरी तक प्राप्त की जाएगी। इन आपत्तियों का निराकरण एक फरवरी तक कर लिया जाएगा। 

आपत्तियों के निराकरण के बाद तीन फरवरी को अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा। विभाग ने कहा है कि प्रथम समव्यवहार में मेधा सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद उपलब्ध विषयवार-कोटिवार रिक्ति के सापेक्ष मेधा क्रम में अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए नियत तिथि एवं स्थान पर बुलाया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थियों से नियोजन के लिए सहमति प्राप्त की जाएगी। अभ्यर्थियों की अनुपस्थिति की दशा में उनका नाम अंतिम मेधा सूची से हटा दिया जाएगा और अंतिम रूप से विषयवार-कोटिवार चयन सूची तैयार की जाएगी। इसे पैनल निर्माण समिति द्वारा अनुमोदित किया जाएगा। अनुमोदित अंतिम चयन सूची नियोजन इकाई द्वारा एनआईसी की वेबसाइट पर प्रकाशित कराई जाएगी तथा एक-एक प्रति जिला पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला अपीलीय प्राधिकार को निश्चित रूप से उपलब्ध कराई जाएगी। अंतिम चयन सूची के चयनित अभ्यर्थियों को इच्छित विद्यालयों के रिक्त पद पर नियोजन मेधा के आधार पर अंकित प्राथमिकता के अवरोही क्रम में काउंसिलिंग के माध्यम से किया जाएगा।

किस तिथि को क्या? 
08 फरवरी नगर निगम के लिए अंतिम मेधा सूची से उपलब्ध कोटिवार विषयवार रिक्ति के विरुद्ध मेधा क्रम में सम्मिलित अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र का मिलान- सत्यापन 09 फरवरी नगर परिषद के लिए अंतिम मेधा सूची से उपलब्ध कोटिवार विषयवार रिक्ति के विरुद्ध मेधा क्रम में सम्मिलित अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र का मिलान- सत्यापन 10 फरवरी नगर पंचायत के लिए अंतिम मेधा सूची से उपलब्ध कोटिवार विषयवार रिक्ति के विरुद्ध मेघा क्रम में सम्मिलित अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र का 11 फरवरी जिला परिषद के लिए : अंतिम मेधा सूची से उपलब्ध कोटिवार विषयवार रिक्ति के विरुद्ध मेधा क्रम में सम्मिलित अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र का मिलान- सत्यापन 14 फरवरी उपस्थित अभ्यर्थियों : के मूल प्रमाण पत्र के मिलान सत्यापन के आधार पर तैयार अंतिम चयन सूची का जिला परिषद - शहरी निकाय द्वारा अनुमोदन 15 फरवरी: अनुमोदित मेधा सूची व रोस्टर बिंदु के आधार पर चयन सूची तथा विद्यालयवार एवं विषयवार रिक्ति जिला के एनआईसी की वेबसाइट पर प्रकाशन


Buy Amazon Product