बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

कर्मचारियों ने महंगाई भत्ते की मांग एक बैनर तले कि है वेतन के साथ एरियल का हो भुगतान।

कर्मचारियों ने महंगाई भत्ते की मांग एक बैनर तले कि है वेतन के साथ एरियल का हो भुगतान।

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनकी महंगाई भत्ते के एरियर की डिमांड अब जोर पकड़ रही है । कई दौर की बातचीत और काफी इंतजार के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के एक बड़े संगठन ने डीए एरियर की डिमांड पूरी करवाने का दबाव बनाने के लिए धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है । यह धरना 7 सिंतबर 2021 को पूरे देश में होगा।कन्फेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट इम्प्लाईज एंड वर्कर्स ने कर्मचारियों से अपील की कि वे इस धरने में भाग लें और डीए एरियर की डिमांड पूरी करने के लिए दबाव बनायें । कन्फेडरेशन के मुताबिक 1 करोड़ से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) 1 जनवरी 2020 से 1 जुलाई 2021 तक फ्रीज चल रही थी। सरकार ने अब 1जुलाई 2021 से डीए और डीआर में बढ़ोतरी को तो हरी झंडी दिखा दी है । 

यह भी पढ़ें - शिक्षकों ने अवकाश में परिवर्तन के लिए विभाग से किया मांग जाने कब मिलेगा अवकाश,एक्शन में दिखे शिक्षा मंत्री।

लेकिन बीते डेढ़ साल का एरियर देने से मना कर दिया है।
 इससे सरकारी कर्मचारियों को बड़ा नुकसान हुआ है। उनकी गाढ़ी रकम सरकार के पास रह गयी कन्फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल आरएन पाराशर ने कहा कि यह धरना 7 सितंबर को देश कैपिटल में होगा। संगठन के लोग वहां इकट्ठा होकर अपनी डिमांड बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि डीए और डीआर के एरियर का मुद्दा सरकार को तत्काल हल करना होगा। इसके साथ ही हम सरकार से कोविड-19 को लेकर हुए नुकसान की भरपाई के लिए भी कहेंगे। बता दें कि अगस्त में मॉनसून सत्र के दौरान सरकार ने राज्यसभा में बयान दिया था कि जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक की अवधि के लिए कोई बकाया पेमेंट नहीं किया जायेगा ।

यह भी पढ़ें - एसटीइटी पास शिक्षक नहीं बन पाएंगे प्रधानाध्यापक, बहाली के नियम को लेकर धरना देंगे कल।

मतदान के दिन संबंधित इलाके में छुट्टी अनिवार्य। 
राज्य ब्यूरो, पटनाः राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव वाले क्षेत्रों में मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश का सख्ती से पालन कराने का शासन को निर्देश दिया है। आयोग ने श्रम संसाधन और सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखकर आदेश का पालन सुनिश्चित कराने की ओर ध्यान आकृष्ट किया है। यह आदेश सभी सरकारी कार्यालयों, संस्थानों, दुकानों एवं फैक्ट्रियों पर लागू होगा।
आदेश नहीं मानने वालों के खिलाफ दंड का प्रविधान किया गया है। पांच सौ रुपये दंड वसूलने के निर्देश दिए गए हैं। आयोग ने छुट्टी संबंधित आदेश का 11 चरण में होने वाले चुनाव में पालन कराने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें - सभी शिक्षक, सीआरसीसी, बीआरपी एवं प्रधानाध्यापक के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश, पत्र हुआ जारी।

 जिस प्रखंड में जिस दिन चुनाव होंगे, उस दिन उस परिक्षेत्र में अवकाश रहेगा। आयोग के सचिव ने श्रम संसाधन विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि बिहार पंचायत राज अधिनियम में मतदान के दिन वेतन के साथ अवकाश घोषित किए जाने का प्रविधान है। अवकाश के कारण किसी कर्मी की मजदूरी में कटौती नहीं की जाएगी। आयोग द्वारा मतदान के दिन संबंधित मतदान क्षेत्र ( प्रखंडों ) में वेतन के साथ अवकाश घोषित करना आवश्यक समझा गया है। 


Buy Amazon Product