बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

राज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए सरकार के द्वारा जारी हुआ निर्देश बरसों का इंतजार खत्म।

राज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए सरकार के द्वारा जारी हुआ निर्देश बरसों का इंतजार खत्म।

सवा लाख शिक्षकों की नियुक्ति को काउंसलिंग का शिड्यूल जल्द। 
पटना। राज्य में सवा लाख स्कूली शिक्षकों की नियुक्ति को काउंसलिंग का शिड्यूल जल्द जारी होने के आसार हैं। इसकी तयारी में शिक्षा विभाग जुटा हुआ है ।
नियुक्ति के लिए छूटे हुए दिव्यांग अभ्यर्थियों के आवेदन पड़ने की अंतिम तिथि 25 जून है। आपको याद होगा कि प्रस्तावित नियुक्तियां छठे चरण की हैं। इसके तहत तकरीबन 94 हजार प्रारंभिक एवं तकरीबन 30 हजार माध्यमिक उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति होनी है।
 नियुक्ति में दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए चार फीसदी आरक्षण का प्रावधान है।

महीनों बाद शिक्षकों को मिली खुशखबरी 4 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षकों का होगा ऐच्छिक स्थानांतरण।

 

 इस बहाली में छूटे हुए दिव्यांग अभ्यर्थियों को पटना उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में मौका दिया गया है । इस बहाली में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर, 2019 तक थी । इसलिए 26 दिसंबर, 2019 तक नियुक्ति की अर्हता रहने वाले छूटे हुए दिव्यांग अभ्यर्थियों को ही आवेदन करने का मौका दिया गया है। इसी प्रकार प्रारंभिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 23 नवम्बर, 2019 तक थी। इसलिए 23 नवम्बर, 2019 तक नियुक्ति की अर्हता रहने वाले छूटे हुए दिव्यांग अभ्यर्थियों को ही आवेदन करने का मौका दिया गया है।


Buy Amazon Product