बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

शिक्षा विभाग के आदेश ने बढ़ाई शिक्षकों की परेशानी खाता खुलवाने के लिए ढूंढ रहे बैंक आप भी जल्द खुलवालें।

शिक्षा विभाग के आदेश ने बढ़ाई शिक्षकों की परेशानी खाता खुलवाने के लिए ढूंढ रहे बैंक आप भी जल्द खुलवालें।

Bihar Education Department News: बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के एक आदेश ने शिक्षकों की परेशानी बढ़ा दी है। विभाग ने सभी सरकारी स्कूलों को मध्‍याह्न भोजन योजना (Mid Day Meal) यानी एमडीएम (MDM) के संचालन से जुड़ा खाता एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में खोलने का निर्देश दिया है। लेकिन यह निर्देश शिक्षकों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। राज्य के कई प्रखंड में एचडीएफसी की शाखा ही नहीं है। ऐसे में शिक्षकों को काफी परेशानी हो रही है। जब स्कूल के आसपास बैंक की कोई शाखा ही नहीं तो अब खाता कहां खोला जाए। ऐसे में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ (Bihar Rajya Prathmik Shikshak Sangh) ने सरकार के निर्देश का विरोध करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें - कक्षा 1 से 12 तक के शिक्षकों की बढ़ी मुश्किलें नई शिक्षा नीति ने लागू कर दिया।

स्‍कूल के नजदीक वाले बैंक में खाता खोलने की अनुमति देने की मांग
संघ के अध्यक्ष बृजनंदन शर्मा, कार्यकारी मनोज कुमार ने कहा कि सरकार को ऐसे बैंक में खाता खोलने की अनुमति देनी चाहिए जो स्कूल के समीप है। शिक्षक नेताओं का कहना है कि जिन स्कूलों का खाता खोला गया है, उन्हें अभी तक पासबुक भी नहीं मिली है। बिना पासबुक एवं एकाउंट नंबर के काम कैसे होगा। पहले शिक्षक अपनी सुविधा के अनुसार स्कूल के समीप बैंक की शाखा में खाता खोलते थे, जिससे संचालन में सुविधा होती थी। शिक्षकों का कहना है कि अगर किसी तरह दूर की शाखा में खाता खोलवाया भी जाए तो वहां बार-बार आने-जाने में परेशानी होगी। इससे स्‍कूल में व्‍यवस्‍था पर असर तो पड़ेगा ही शिक्षकों का समय भी बर्बाद होगा।


Buy Amazon Product