बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

न्यायालय में याचिका दायर हुआ नियोजित शिक्षकों के हक में एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक फैसला साबित होगा।

न्यायालय में याचिका दायर हुआ नियोजित शिक्षकों के हक में एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक फैसला साबित होगा।

#TET_ASMITA_BACHAO_NYAYAYIK_SANGHARSH

TSS मूल द्वारा दायर याचिका, TET SHIKSHAK SANGH vs BIHAR Govt. & Others  CWJC -5914/2022 TET शिक्षकों के हक में एक अति महत्वपूर्ण एवं विशुद्ध TET संवर्ग हेतु याचिका है यह ऐतिहासिक साबित होगा,क्योंकि अभी तक सभी TET को इस प्रधान परीक्षा में फॉर्म भरने का मौका नही मिला,भले ही कितने लोगो ने पेपर और मीडिया के जरिये बरगलाने की बात कही लेकिन सच्चाई यही है कि TET शिक्षकों के मामले में स्थिति जस की तस है।

 

TSS मूल के तरफ से माननीय उच्च न्यायालय पटना में दायर याचिका मुख्यतः दो बिन्दुओ पर है,जो विशुद्ध रूप से TET हक में इसलिये सभी TET शिक्षकों से अपील है कि इस न्यायिक संघर्ष में सहयोग करें।

यह भी पढ़ें - भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों के संचालन हेतु समय में हुआ भारी परिवर्तन पत्र हुआ जारी

 

1. #स्नातक_ग्रेड -  स्नातक ग्रेड के शिक्षकों की लड़ाई मजबूती से रखा जाएगा। प्रधान शिक्षक बहाली से पूर्व प्रधानाध्यापक के पदों पर नियमावली 2020 के कंडिका (5) के खण्ड (3) के अनुसार सर्वप्रथम स्नातक ग्रेड के शिक्षकों का प्रमोशन किया जाए। स्नातक ग्रेड के शिक्षकों को प्रधान शिक्षक नही बल्कि प्रधानाध्यापक बनाना हमारा मूल उद्देश्य है।

 

2. #बेसिक_ग्रेड - बेसिक ग्रेड के शिक्षकों में उन्ही शिक्षकों को प्रधान शिक्षक परीक्षा में शामिल किया जाए जिन्होंने TET पास हो,अन्यथा यह NCTE, RTE और NEP-2020 का उलंघन माना जायेगा। सरकार दक्षता और TET को समान नज़र से नही देख सकती है। बेसिक ग्रेड से स्नातक ग्रेड में उन्ही शिक्षकों का प्रमोशन किया जाये जिन्होंने TET पास किया है। योगदान की तिथि से अनुभव की गणना करते हुए सभी TET को मौका मिले

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षकों को ईद से पहले वेतन के साथ एरिया का होगा भुगतान 991 करोड़ का हुआ आवंटन।

 

आप इस लड़ाई में TET की अस्मिता बचाने हेतु आर्थिक सहयोग करेंगे तो इस लड़ाई को निश्चित ही जीता जाएगा। इसलिए TSS मूल आज सार्वजनिक मंच पर आम TET शिक्षकों से न्यायिक संघर्ष के तौर पर मात्र 121/- ( स्वेच्छा से अधिक जो भी करना चाहे) रुपये की सहयोग की अपील करता है।

 

क्योंकि कोई भी जंग कोष और कार्यकर्ता के बिना नही लड़ी जाती है। आपके द्वारा दिये गये एक एक रुपये इस न्यायिक संघर्ष में अत्यंत महत्वपूर्ण है।

PLEASE DONATE

 

A/C  No - 919525037077
IFSC Code - PYTM0123456
Paytm - 9525037077
UPI No - 9525037077@paytm
phone pay - Q77013896@ybl

SCAN QR CODE AND PAY

#जय_TSS

TSS(मूल)-बिहार


Buy Amazon Product