बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने शिक्षा में सुधार को स्टेप एप किया  लॉन्च शिक्षकों को ऐसे करना होगा।

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने शिक्षा में सुधार को स्टेप एप किया  लॉन्च शिक्षकों को ऐसे करना होगा।

पटना : शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने स्टेप एप लांच किया प्रधान सचिव ने कहा कि शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए सरकार  हर संभव प्रयास कर रही है। इसी के मद्देनजर उन्नयन कार्यक्रम चलाया जा रहा है। स्कूलों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की गई है। इसके काफी बेहतर रिजल्ट देखने को मिल रहे हैं।

अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में ले लिया गया बड़ा फैसला अब 50 पार सरकारी कर्मियों के वीआरएस के लिए समिति गठित

गुरुवार को कार्यक्रम का आयोजन राजधानी के बांकीपुर गर्ल्स स्कूल में किया गया। यह कार्यक्रम बांकीपुर गर्ल्स स्कूल के साथ-साथ गर्दनीबाग बालिका हाईस्कूल में भी चलाया जाएगा। मौके पर दोनों स्कूलों के लिए 100 टैब प्रदान किया गया, जिसका उपयोग छात्राएं करेंगी। इससे उन्हें सूचना तकनीक के बारे में जानकारी मिलने में सुविधा होगी। टैब के माध्यम से छात्राओं को हिंदी एवं अंग्रेजी में अध्ययन सामग्री मुहैया कराई जाएगी।

इस अवसर पर विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल, प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ. रंजीत कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी ज्योति कुमार एवं स्कूल की प्राचार्य मीना कुमारी सहित कई लोगों ने हिस्सा लिया। क्या है स्टेप एप : स्टेप (स्टूडेंट टैलेंट एनहांसमेंट प्रोग्राम) एप को आइआइटी एवं चिकित्सक की टीम ने मिलकर तैयार किया है। यह एक लर्निंग एप्लीकेशन है। इससे बच्चों को गणित एवं विज्ञान के सवालों को हल करने में काफी मदद मिलेगी। इस ए से छात्राओं के अध्ययन में कार्फ मदद मिलने की उम्मीद की ज रही है।


Buy Amazon Product