बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने जारी किया पत्र पूर्व के शिक्षकों की भाँती इन सभी नियोजित शिक्षकों के वेतन होंगे समान शिक्षकों ने लगाया अबीर गुलाल।

राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने जारी किया पत्र पूर्व के शिक्षकों की भाँती इन सभी नियोजित शिक्षकों के वेतन होंगे समान शिक्षकों ने लगाया अबीर गुलाल।

समग्र शिक्षा अन्तर्गत कार्यरत प्रारंभिक शिक्षकों का वेतन मांग-पत्र उपलब्ध कराने के संबंध में वेतन मांग-पत्र उपलब्ध कराने के निदेश के आलोक में प्राप्त मांग पत्र की समीक्षा के क्रम में यह पाया गया कि आपके द्वारा पूर्व से कार्यरत शिक्षकों एवं नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन ईकाई दर समान अंकित किया गया है। जो सर्वथा अनुचित है। अतः अनुरोध है कि जिले में उपलब्ध अवशेष राशि का अपेक्षित राशि में घटाते हुए संलग्न प्रपत्र में वेतन मांग पत्र राज्य कार्यालय को दिनांक 25.04.2022 तक उपलब्ध कराया जाय। ध्यातव्य हो कि इस वेतन मांग में किसी प्रकार का अन्तरवेतन / बकाया वेतन की राशि शामिल नहीं की जाएगी। अन्तरवेतन / बकाया वेतन हेतु मांग के लिए अलग से पत्र दिया जाएगा

यह भी पढ़ें - लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी केवाईसी जमा करें और जल्द भुगतान पाएं जान ले पूरी विस्तार से UTI सरकार कैसे देगी

अब बेसिक ग्रेड टीईटी शिक्षक भी प्रधान शिक्षक की परीक्षा में हो सकेंगे शामिल।
बलिया। प्रखंड परिसर स्थित बीआरसी भवन में मंगलवार को प्रधान शिक्षक परीक्षा प्रक्रिया में 8 साल की बाध्यता को समाप्त कर बीपीएससी द्वारा नए नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक ने एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर खुशी का इजहार किया। इस संबंध में टीईटी एसटीईटी गोट गुट शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष सुदर्शन कुमार ने बताया कि टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक बीपीएससी द्वारा आयोजित प्रधान शिक्षक की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। बीपीएससी द्वारा सोमवार को जारी नए नोटिफिकेशन में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि शिक्षक संघ एसोसिएशन द्वारा की गई याचिका में पटना हाईकोर्ट द्वारा जारी अंतरिम आदेश बहाली प्रक्रिया में प्रभावी रहेगा।

यह भी पढ़ें - सरकार ने किया बड़ा आदेश अब ग्रीष्मा अवकाश या गर्मी छुट्टी मात्र 10 दिनों का ही होगा

बीपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गोपगुट के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जौरेज आलम ने कहा कि बिहार के बेसिक ग्रेड टीईटी शिक्षकों के संघर्षो की दिशा में जीत का निर्णायक कदम है। सूबे के प्राथमिक विद्यालयों के नवसृजित पद प्रधान शिक्षक की बहाली में आठ वर्षो के अनुभव बाध्यता की शर्त थोपकर टीइटी उत्तीर्ण बेसिक ग्रेड शिक्षकों को परीक्षा से वंचित करना चाह रही थी। संगठन की याचिका पर न्याय मिलने तक कोर्ट में मजबूती के साथ संघर्ष जारी रहेगा। बछवाड़ा प्रखंड संसाधन केन्द्र बछवाड़ा में मंगलवार को टीईटी एसीईटी गोप गुट शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता टीईटी एसटीईटी शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष सरोज कुमार ने किया।

यह भी पढ़ें - राज्य के सरकारी स्कूलों में अब नए कार्यक्रम होंगे संचालित शिक्षकों के लिए लागू होंगे नियम जरूर जान ले।

बैठक में जिला सचिव सुमित कुमार सिंह ने कहा कि पेटीशनर एसोसिएशन टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ सदस्य अब बीपीएससी द्वारा आयोजित प्रधान शिक्षक की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के बेसिक ग्रेड टीईटी शिक्षकों के संघर्षो की दिशा में जीत का निर्णायक कदम है। प्रखंड उपाध्यक्ष पंकज कुमार व महा सचिव मानवेन्द्र कुमार ने कहा कि एक तरफ सरकार शिक्षक नियोजन नियमावली 2020 के अनुसार मध्य विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पद पर अहतांधारी शिक्षकों के प्रोन्नति की प्रक्रिया पर टालमटोल का रवैया अपनाये हुए है। वहीं दूसरी तरफ नवसृजित पद प्रधान शिक्षक की बहाली में शिक्षा अधिकार कानून और नई शिक्षा नीति की धज्जियां उड़ा रही है। बैठक के दौरान मौके पर अविनाश कुमार, प्रमोद कुमार, अभिषेक कुमार, शंभू कुमार, अंगाज, राजीव रंजन सिद्धांत कुमार, भारत भूषण, सुमित कुमार, सिकन्दर सुमन, भारतेन्दु शुरुचि रानी, शाहिनी बेगम आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - आखिरकार नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने लगा दिया मुहर इस तारीख से यह सब लागू होने लगेंगे.

शिक्षक बछवारा विधायक सुरेंद्र मेहता का करेंगे अभिनंदन।
जिले के टीईटी शिक्षकों द्वारा विधानसभा में टीईटी शिक्षकों की मांग उठानेवाले बछवाड़ा विधायक सुरेंद्र मेहता का अभिनंदन कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। विदित हो कि बछवाड़ा विधायक ने विधानसभा में प्रधान शिक्षक परीक्षा में तमाम बेसिक ग्रेड शिक्षकों को शामिल करने संबंधी मांग उठाई थी। पखंड सचिव अभिषेक कुमार ने कहा कि एक ओर सरकार शिक्षक नियोजन नियमावली 2020 के अनुसार मध्य विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पद पर अहर्ताधारी शिक्षकों के प्रोन्नति की प्रक्रिया पर टालमटील का रवैया अपनाए हुए है। वहीं दूसरी तरफ नवसृजित पद प्रधान शिक्षक की बहाली में शिक्षा अधिकार कानून और नई शिक्षा नीति की धज्जियां उड़ा रही है। कानूनी तौर पर प्रधान शिक्षक नियुक्ति में भी टीईटी उत्तीर्णता की अनिवार्यता सुनिश्चित की जानी चाहिये। जिला मीडिया प्रभारी रौशन यादव ने कहा कि प्रधान शिक्षकों की परीक्षा में अनुभव के नाम पर शिक्षकों को अधिकार से वंचित करना अन्याय है। मौके पर शिक्षक पंकज कुमार, राजीव कुमार, मुकेश कुमार, चंदन कुमार, संजर सुलेमानी आदि मौजूद थे


Buy Amazon Product